सोशल मीडिया पर जारी प्रत्याशियों की सूची कांग्रेस की नहीं: कांग्रेस

Samachar Jagat | Thursday, 18 Oct 2018 06:50:21 PM
List of candidates released on social media is not Congress: Congress

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस की मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया में विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की जो सूची वायरल हो रही है, वे कांग्रेस की नहीं है और अभी तक प्रत्याशियों की कोई भी सूची जारी नहीं हुई है।


ओझा ने यहां मीडिया से चर्चा में आरोप लगाया कि यह सत्तारूढ दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की डर्टी पालिटिक्स का हिस्सा हो सकता है। उनका कहना है कि बीजेपी ने लोगों को भ्रमित करने के लिए यह कथित सूची सोशल मीडिया पर वायरल कराई होगी। इस सूची का कांग्रेस पार्टी से कोई लेनादेना नहीं है।

ओझा ने कहा कि पार्टी की अधिकृत सूची अभी नहीं आई है। जब भी सूची आएगी तो उसमें पार्टी की सील बगैरह भी होगी। वहीं ग्वालियर से मिले समाचार के मुताबिक वरिष्ठ पार्टी ज्योतिरादित्य सिधिया ने मीडिया से कहा कि यह कथित सूची फर्जी है।

अभी तक प्रत्याशियों के नाम तय नहीं हुए हैं। पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की और बैठक होगी, इसके बाद प्रत्याशियों के नामों पर अंतिम मोहर लगेगी। वहीं बीजेपी नेता हितेश वाजपेयी ने यहां मीडिया से कहा कि इस सूची से भाजपा का भी कोई लेनादेना नहीं है।

यह कांग्रेस की ही डर्टी पालिटिक्स और गुटबाजी का नतीजा है। उनका दावा है कि कांग्रेस के ही एक धड़े ने इस कथित सूची को जारी किया है। आज सोशल मीडिया में सभी 230 विधानसभा सीटों के लिए कांग्रेस के प्रत्याशियों की कथित सूची वायरल हो रही है।

इसमें हालाकि किसी के दस्तखत नहीं हैं। इस सूची के जारी होने के बाद कांग्रेस के नेताओं को सफाई देना पड़ रही है। इसके पहले कल दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई, जिसमें प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया और अन्य नेता भी शामिल हुए।

इस बैठक के बाद श्री कमलनाथ ने कहा था कि अभी प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा हुई। नाम तय नहीं हुए हैं। उनका कहना था कि प्रत्याशियों की सूची इस माह के अंत तक आने की संभावना है। राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए नामांकनपत्र दाखिले का काम दो नवंबर को शुरू होगा, जो नौ नवंबर तक चलेगा।

इस तरह सभी दलों को नवंबर माह के पहले सप्ताह तक अपने प्रत्याशी घोषित करना ही पड़ेंगे। सत्तारूढ दल भाजपा प्रत्याशियों की सूची भी अक्टूबर माह के अंत या नवंबर माह की शुरूआत में आने की संभावना है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.