लोकसभा उपचुनाव: यूपी में समाजवादी पार्टी और बिहार में आरजेडी आगे

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Mar 2018 09:57:38 AM
Lok Sabha by-election: BJP in UP and RJD ahead in Bihar

लखनऊ, पटना। यूपी की गोरखपुर और फूलपुर तथा बिहार की अररिया लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना बुधवार सुबह आठ बजे शुरु हो गई। यूपी की दोनों ही सीटों पर समाजवादी पार्टी उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। वहीं बिहार की अररिया सीट पर आरजेडी उम्मीदवार ने बढ़त बना ली है। 

गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव की मतगणना के शुरुआती दौर में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार प्रवीण निषाद अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार उपेन्द्र शुक्ल से 1320 मतो से आगे चल रहे हैं।

वहीं फूलपुर लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार नागेन्द्र सिंह पटेल अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार कौशलेन्द्र पटेल से 1399 मतो से आगे चल रहे हैं।

गोरखपुर क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी एवं समाजवादी पार्टी सहित कुल 10 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा जबकि फूलपुर सीट पर 22 प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ा। दोनों सीटों के चुनाव परिणाम दोपहर बाद ही मिलने की संभावना है।

गौरतलब है कि गोरखपुर संसदीय क्षेत्र से योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री तथा फूलपुर से केशव प्रसाद मौर्य को उपमुख्यमंत्री बनाए जाने पर इनके इस्तीफा देने से रिक्त हुई थी।

अररिया से चुनावी मैदान में कुल सात उम्मीदवारों का भाग्य इवीएम में कैद है। जिनमें राजद ने दिवंगत सांसद मोहम्मद तस्लीमुद्दीन के पुत्र सरफराज आलम को और भाजपा ने प्रदीप सिंह को उम्मीदवार बनाया है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.