लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए कवायद शुरू

Samachar Jagat | Saturday, 16 Mar 2019 12:30:21 PM
Lok Sabha election begins to increase voting percentage

इटावा। जिला प्रशासन ने लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में मतदान का प्रतिशत बढ़ाकर देशभर में पहले पायदान लाने की कवायद शुरू की गई है। इटावा के जिलानिर्वाचन अधिकारी जितेंद्र बहादुर सिंह ने शनिवार को यहां बताया कि उनके स्तर पर मतदाताओं से लगातार अपील की जा रही है कि लोकतंत्र के महापर्व संसदीय चुनाव में मतदान करके अपनी भूमिका का निर्वाहन करे ताकि इटावा जिला मतदान मे पहली पायदान पर आ सके।

दिल्ली पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ चुनाव आयोग के कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे आप नेता

उन्होंने बताया कि मतदाताओं को जागरूक करने के लिए शिक्षा विभाग की सबसे बड़ी भूमिका है। इसके तहत जागरूकता कार्यक्रमों की जिम्मेदारी प्रधानाचार्यों को सौंपी गई है। प्रधानाचार्य अलग-अलग दिनों में कार्यक्रमों का आयोजन करेंगे। सिंह ने बताया कि राजकीय इन्टर कालेज के प्रधानाचार्य डॉ. मुकेश यादव, सेविन हिल्स के प्रधानाचार्य डॉ. कैलाश यादव तथा संत विवेकानंद के प्रधानाचार्य डॉ. आनंद को मुख्य रूप से इन कार्यक्रमों की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

मसूद को सूचीबद्ध करने के प्रयासों में अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अभूतपूर्व समर्थन मिला: सुषमा

आठ अप्रैल को सरकारी कार्यालयों में मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई जाएगी। 16 अप्रैल को मानव श्रंखला बनाई जाएगी। मतदाताओं को जागरूक करने के अन्य तरीके भी अपनाए जा रहे हैं। उन्होने बताया कि इस पहल का प्रारभिक असर भी होता हुआ दिख रहा है क्यों कि मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए विभिन्न संस्थाओं ने अपने स्तर पर भी जागरूकता अभियान चलाया ही जा रहा है। साथ ही परिषद स्कूलो के शिक्षको की ओर से भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.