वाराणसी में सपा प्रत्याशी शालिनी का नहीं, तेज बहादुर का करूंगा प्रचार: सुरेंद्र पटेल

Samachar Jagat | Tuesday, 30 Apr 2019 04:42:36 PM
lok sabha election in Varanasi

वाराणसी। उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव सरकार में राज्यमंत्री रहे सुरेंद्र सिंह पटेल ने मंगलवार को बीएसएफ के बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव को संयुक्त विपक्ष का उम्मीदवार बनाने की अपील की है। साथ ही, उन्होंने अपनी पार्टी के नेताओं को अगाह किया है कि वह किसी भी हाल में शालिनी यादव के लिए प्रचार नहीं करेंगे।

समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता पटेल ने मंगलवार को यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि असली चौकीदार यादव को अपना उम्मीदवार बनाना विवेकपूर्ण एवं सराहनीय कदम है। वह नकली चौकीदार बने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अच्छी तरह से बुकाबला कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा विपक्ष की संयुक्त उम्मीदवार होतीं तो बेहतर होता, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ऐसे में बीएसएफ में भ्रष्टाचार को उजागर करने वाले यादव बेहतर उम्मीदवार साबित होंगे। सपा प्रमुख का यह फैसला उचित है और इसका वह स्वागत करते हैं।

पटेल ने कहा कि कांग्रेस से सपा में आने के अगले दिन महत्वपूर्ण क्षेत्र वाराणसी से शालिनी यादव को उम्मीदवार बनाना मोदी की जीत के लिए रास्ता साफ करने जैसा है। इसलिए वह यादव का समर्थन नहीं करेंगे। उन्होंने अपने बारे में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने संबधी चल रही अटकलों को यह कहते हुए विराम लगा दिया कि वह जब तक राजनीति करेंगे, सपा में ही रहेंगे। किसी अन्य दल में उनके जाने का सवाल ही नहीं उठाता।

पटेल ने कहा कि उन्होंने सपा प्रमुख यादव से पहले ही मोदी के खिलाफ संयुक्त एवं सशक्त उम्मीदवार उतारने की सालाह दी थी। ऐसा नहीं होने पर उन्होंने खुद चुनावी मैदान में उतरने की पेशकश की थी। लेकिन पार्टी ने एक दिन पहले शामिल हुईं यादव को अपना उम्मीदवार बना दिया गया, जिससे यहां के तमाम सपा नेता एवं कार्यकर्ता असहज महसूस कर रहे थे।

गौरतलब है कि शालिनी यादव और तेज बहादुर यादव ने समाजवादी पार्टी (सपा) एवं बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) गठबंधन की ओर से सपा के टिकट पर सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल किये थे। स्थानीय नेताओं की नाराजगी के बाद सपा ने यादव के बजाय तेज बहादुर यादव को अपना उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.