लोकसभा चुनाव 2019: बिहार में महागठबंधन ने किया सीटों का बंटवारा, राजद 20 और कांग्रेस 9 सीटों पर लडे़गी

Samachar Jagat | Friday, 22 Mar 2019 05:46:48 PM
Lok Sabha Elections 2019: The split of seats by the Maha coalition in Bihar, RJD 20 and Congress contesting 9 seats

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बिहार में महागठबंधन ने सीटें के बटवारें का ऐलान कर दिया है। इस गठबंधन में राष्ट्रीय जनता दल को 20 और कांग्रेस केा 9 सीटें मिली है। इनके अलावा रालोसपा पांच, हम तीन और विकासशील इंसान पार्टी भी तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी। राजद ने अपने कोटे से सीपीआई-एमएल को एक सीट दी है। राष्ट्रीय जनता दल के प्रवक्ता मनोज झा ने कहा कि प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले एक बैठक हुई। इस बैठक में तेजस्वी यादव, शरद यादव, जीतन राम मांझी, ने समेत कई नेता शामिल थे। बता दें कि महागठबंधन में नवादा सीट राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के खाते में गई है। 


गौरतलब है कि इस प्रेस कॉन्फ्रेस में राजद के नेता मनोज झा सहित कई नेता मौजूद रहे। इनमें संसदीय क्षेत्र गया से हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के जीतन राम मांझी चुनावी मैदान में उतर रहे हैं। नवादा में आरजेडी की ओर से विभा देवी को उम्मीदवार बनाया गया है। जमुई लोकसभा सीट में आरएलएसपी के भूदेव चौधरी को प्रत्याशी घोषित किया गया है। इनके इतर औरंगाबाद से हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के उम्मीदवार उपेंद्र प्रसाद को टिकट दिया गया है। 


 

राष्ट्रीय जनता दल के प्रवक्ता मनोज झा ने कहा कि ये गठबंधन संविधान को बचाने के लिए है। हमारी पूरी कोशिश होगी कि आबादी के हिसाब से सत्ता में हिस्सेदारी तय करें। ये स्वभाविक गठबंधन है। सीपीआई  को हमने कोटे से सीट दी है। आपको बता दें कि बिहार के इस महागठबंधन में लालू प्रसाद यादव की राजद और कांग्रेस के अलावा हम, रालोसपा और वीआईपी भी इसमें शामिल हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.