त्रिपुरा में खिलेगा कमल : योगी

Samachar Jagat | Thursday, 15 Feb 2018 05:22:08 AM
Lotus in Tripura: Yogi

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विश्वास जताया कि त्रिपुरा में कमल खिलेगा क्योंकि जनता वहां की सरकार से नाराज है। योगी ने यहां संवाददाताओं से अनौपचारिक बातचीत में कहा, 'इस साल त्रिपुरा में कमल खिलेगा। 

जनता त्रिपुरा सरकार से नाराज है और भाजपा को वहां व्यापक समर्थन ​मिल रहा है।’’ उन्होंने कहा कि त्रिपुरा में सरकारी नीतियों का फायदा सिर्फ माकपा कार्यकर्ताओं को मिलता है और ऐसे हालात में विकास काफी मुश्किल है।

योगी ने कहा कि त्रिपुरा का 80 फीसदी हिस्सा गरीब देश बांग्लादेश से घिरा है इसलिए राज्य के लोग सोचते थे कि उनकी स्थिति ठीक है लेकिन अब उन्होंने सोचना शुरू किया है कि वे भी विकास चाहते हैं।

गोरखपुर उपचुनाव के उम्मीदवार के बारे में पूछने पर मुख्यमंत्री ने कहा वह इसी जगह के हैं। वह यहां हर व्यक्ति से सीधे जुडे हैं लेकिन पार्टी ने उन्हें मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी सौंपी है इसलिए उनका कार्यक्षेत्र बढा है। उनकी लोकसभा सीट रिक्त नहीं रह सकती और कोई ना कोई इस जगह आएगा।

इन्वेस्टर्स समिट के बारे में योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति और कई उद्योगपति इसमें शामिल होंगे। स्वरोजगार और रोजगार के लिहाज से 'वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट' नीति बडी परियोजना होगी। आने वाले तीन साल में 20 लाख युवा इससे जुडेंगे। इन्वेस्टर्स समिट के बाद राज्य सरकार ग्लोबल समिट करेगी, जिसमें विदेश के उद्योगपतियों को आमंत्रित किया जाएगा। निश्चित तौर पर उद्योग और व्यापार के लिए अनुकूल माहौल बनेगा।

उन्होंने कहा कि गोरखपुर में 1200 करोड़ रूपये की लागत वाले इथेनाल संयंत्र के लिए प्रयास किये जा रहे हैं। स्वतंत्रता आंदोलन से जुडी जगहों पर पर्यटन को विकसित किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने मां पीठेश्वर नाथ शिव मंदिर में पूजा अर्चना की और उसके बाद लगभग 200 श्रद्धालुओं से मुलाकात कर उन्हें आशीर्वाद दिया। योगी ने गोरखनाथ मंदिर के प्रथम तल पर स्थित शक्ति मंदिर में पूजा की। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.