बिना सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर का दाम 62.50 रुपये घटा

Samachar Jagat | Thursday, 01 Aug 2019 10:40:18 AM
LPG cylinders without subsidy reduced by Rs 62.50

नई दिल्ली। बिना सब्सिडी वाली रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में बुधवार को 62.50 रुपये की कटौती की गयी। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतें नरम होने से दाम कम किये गये हैं।

इंडियन आयल कारपोरेशन (आईओसी) ने कहा कि बिना सब्सिडी या बाजार कीमत वाले एलपीजी की कीमत 574.50 रुपये प्रति सिलेंडर होगी। नई दरें बुधवार मध्यरात्रि से लागू होंगी। ग्राहकों को बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर का उपयोग सब्सिडी वाले 12 सिलेंडर का कोटा खत्म होने के बाद करना होता है।

कंपनी के अनुसार इससे पहले जुलाई की शुरूआत में बिना सब्सिडी वाले एलपीजी की कीमत में 100.50 रुपये प्रति सिलेंडर की कटौती की गयी थी। कुल मिलाकर जुलाई में बिना सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत 163 रुपये कम हुई है।

बिना सब्सिडी वाले घरेलू गैस सिलेंडर का दाम घटने का असर सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर लेते समय किये जाने वाले भुगतान पर भी पड़ेगा। उपभोक्ता को अगस्त में 14.2 किलो का सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर लेते समय अब 574.50 रुपये का भुगतान करना होगा। जुलाई में इसके लिये 637 रुपये चुकाने पड़ते थे। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.