लखनऊ को मिला ‘तेजस’ का तोहफा

Samachar Jagat | Saturday, 29 Jun 2019 09:45:20 AM
Lucknow gets 'Tejas' gift

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ को सेमी हाई स्पीड ट्रेन तेजस का तोहफा रेलवे ने दिया है। एक जुलाई से रेलवे की नयी समय सारिणी में इस ट्रेन को जगह दी गयी है।

तेजस एक्सप्रेस ऐसी पांचवीं ट्रेन है जिसका सीधा संपर्क राष्ट्रीय राजधानी से किया गया है। इससे पहले गोमती एक्सप्रेस, लखनऊ मेल, एसी एक्सप्रेस और शताब्दी एक्सप्रेस दोनो महानगरों के बीच का सफर तय कर रही है। 12585 तेजस एक्सप्रेस सुबह छह बजकर 50 मिनट पर लखनऊ से रवाना होगी और आठ बजकर पांच मिनट पर कानपुर पहुंचेगी। पांच मिनट के ठहराव के बाद तेजस का सफर दिल्ली के लिये शुरू होगा जहां यह ट्रेन दोपहर 1335 बजे पहुंचेगी।

रेलवे के सूत्रों के मुताबिक वापसी में यह ट्रेन अपरान्ह 1535 बजे दिल्ली से कानपुर के लिये छूटेगी और 2030 बजे चर्म नगरी में प्रवेश करेगी। दस मिनट के ठहराव के उपरान्त गाडी लखनऊ जंक्शन के लिये रवाना होगी और रात 2205 बजे यहां पहुंच जायेगी।

उन्होने बताया कि गुरूवार और रविवार को छोड कर यह प्रतिष्ठित ट्रेन रोज दोनो शहरों के बीच का सफर तय करेगी। सेमी हाईस्पीड ट्रेन में आठ एसी चेयरकार और दो एक्सयूटिव एसी चेयरकार की बोगियां है। इस बीच कई अन्य ट्रेनो की समय सारिणी में परिवर्तन किया जायेगा। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.