लखनऊ मेट्रो का ट्रायल एक दिसम्बर को, अखिलेश दिखाएंगे हरी झंडी

Samachar Jagat | Saturday, 26 Nov 2016 03:33:42 PM
 लखनऊ मेट्रो का ट्रायल एक दिसम्बर को, अखिलेश दिखाएंगे हरी झंडी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी लखनऊ मेट्रो रेल तय समय सीमा के भीतर फर्राटा भरने को तैयार है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव एक दिसम्बर ट्रेन को ट्रायल रन के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इस मौके पर केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी समेत समाजवादी पार्टी (सपा) मुखिया मुलायम सिंह यादव सहित देश और प्रदेश की कई नामीगिरामी हस्तियों को न्योता भेजा गया है।

लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन (एलएमआरसी) के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने ट्रांसपोर्ट नगर मेट्रो स्टेशन और मेट्रो डिपो का दौरा किया और तैयारियों को परखा। आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यहां बताया कि ट्रांसपोर्ट नगर मेट्रो स्टेशन पर काम लगभग पूरा हो चुका है। प्लेटफार्म और मेट्रो ट्रैक को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

केशव ने यूनीवार्ता से कहा ट्रायल रन के लिए सभी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं और सब कुछ शेड्यूल के अनुसार चल रहा है।ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग के बीच 8.5 किमी लंबे गलियारे के लिए लखनऊ मेट्रो को चार कोच की पहली खेप मिल चुकी है जो अगले साल 26 मार्च से फर्राटा भरेंगे।

सूत्रों ने बताया कि इस ट्रैक पर कुल छह ट्रेन संचालित होंगी और हर ढाई मिनट के अंतराल पर यात्रियों के लिए उपलब्ध होंगी। इस गलियारे में कुल आठ मेट्रो स्टेशन बनाये जाएंगे। ट्रांसपोर्ट नगर स्थित डिपो में सभी कोच पहुंच चुके हैं। लखनऊ मेट्रो की टीम ट्रायल ट्रैक की जांच कर रही है। तकनीकी विभाग कोचों की हर तरह से जांच परख रहा है।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.