कड़ी मेहनत, व्यवहार-कुशलता से लोग अलग पहचान बनायें: मोदी

Samachar Jagat | Thursday, 12 Apr 2018 12:19:33 PM
Make a different identity with hard work, skillfulness: Modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) सरकार देश में ऐसा वातावरण बनाना चाहती है जिसमें लोग कड़ी मेहनत और व्यवहार-कुशलता के जरिए अपनी अलग पहचान कायम कर सकें।

मोदी यहां मुद्रा योजना के 100 से अधिक लाभार्थियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, हमारे पास पब्लिक सेक्टर और प्राइवेट सेक्टर है। हमारा लक्ष्य पर्सनल सेक्टर में है। हम ऐसा वातावरण बनाना चाहते हैं , जिसमें लोग कड़ी मेहनत और व्यवहार-कुशलता के जरिए अपनी अलग पहचान कायम कर सकें। 

उन्होंने कहा, हमने इसी ध्येय से मुद्रा योजना की शुरुआत की है। मुद्रा योजना के लाभार्थियों की सफलता से देश के अन्य लोग प्रेरित होंगे। आपकी सफलता से देश के अन्य लोग प्रेरित होंगे। आपकी सफलता में हम देख रहे हैं कि कैसे सही नीति और नीयत से लोगों के जीवन में सुधार लाया जा सकता है।

प्रधानमंत्री ने सभी लाभार्थियों से अपील की कि वे अपने बच्चों की शिक्षा पर विशेष ध्यान दें। प्रधानमंत्री मुद्रा योजना की शुरुआत आठ अप्रैल 2015 को की गयी थी। इसका उद्देश्य गैर-कारपोरेट लघु उद्योग क्षेत्र को वित्तीय सहायता और बढ़ावा देना है। गत 23 मार्च 2018 तक इस योजना के तहत 4,53,51,509 ऋण स्वीकृत किये गये हैं तथा 220,595.05 करोड़ रूपये ऋण के रूप में वितरित किये गये। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.