मंदसौर गैंगरेप मामला: मुजरिमों को सुनाया गया मृत्युदंड, पीड़ित बच्ची के पिता ने जताया संतोष

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Aug 2018 06:10:01 PM
Mandsaur gangrape case: Death sentences awarded to convicts

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंदौर। मध्यप्रदेश के मंदसौर में 8 वर्षीय स्कूली छात्रा से बर्बर सामूहिक बलात्कार करने वाले दोनों युवकों को विशेष अदालत के मंगलवार को फांसी की सजा सुनाए जाने के बाद पीड़ित बच्ची के पिता ने संतोष जताया। उनका कहना है कि इस फैसले से छोटी बच्चियों के साथ बलात्कार के खिलाफ सख्त संदेश जाएगा।

पीड़ित बच्ची मंदसौर से करीब 200 किलोमीटर दूर इंदौर के शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय (एमवायएच) में 27 जून की रात से भर्ती है। वह पिछले 2 माह के दौरान दो जटिल सर्जरी से गुजर चुकी है। उसके पिता ने ’’पीटीआई-भाषा’’ से कहा कि मेरी बच्ची और मेरा परिवार गत 2 माह से कई परेशानियों से गुजर रहे हैं।

पाकिस्तान दौरा राजनीतिक नहीं था, भावुक होकर जनरल बाजवा को गले लगाया : सिद्धू

हम शुरूआत से यही चाहते थे कि दोनों युवकों को फांसी की सजा सुनायी जाये। आखिरकार दोनों को यह सजा सुना दी गई है। उन्होंने कहा कि फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई के कारण मामले में जल्द फैसला आ गया। दोनों मुजरिमों को मृत्युदंड सुनाए जाने के फैसले से समाज में छोटी बच्चियों के साथ बलात्कार के खिलाफ सख्त संदेश जायेगा और आइंदा ऐसी वारदातों में कमी आएगी।

स्कूली छात्रा के पिता ने यह भी बताया कि एमवायएच में उनकी बच्ची का करीब 10 दिन पहले दूसरा ऑपरेशन किया गया था। अब उसकी हालत पहले से काफी बेहतर है। उन्होंने बताया कि डॉक्टरों का कहना है कि ऑपरेशन के दौरान लगाए गए टांकों के घाव भरने के बाद मेरी बच्ची को अस्पताल से छुट्टी देने पर विचार किया जाएगा।

मंदसौर की विशेष न्यायाधीश निशा गुप्ता ने स्कूली छात्रा का अपहरण कर उसके साथ सामूहिक बलात्कार के मामले में इरफान उर्फ भैयू (20) एवं आसिफ (24) को संबंधित धाराओं में दोषी करार देते हुए मृत्युदंड सुनाया।  मंदसौर में बच्ची को 26 जून की शाम लड्डू खिलाने का लालच देकर अगवा कर लिया गया, जब वह स्कूल की छुट्टी के बाद पैदल अपने घर जा रही थी।

सिद्धू ने इंडिया को कटघरे में खड़ा करने का काम किया, राहुल गांधी जवाब दें: बीजेपी 

सामूहिक बलात्कार के बाद कक्षा तीन की छात्रा को जान से मारने की नीयत से उस पर धारदार हथियार से हमला भी किया गया था। वे 27 जून की सुबह शहर के बस स्टैंड के पास झाड़ियों में लहूलुहान मिली थी।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.