पंजाब के वित्त मंत्री बादल ने पीएम मोदी को बताया चिडिय़ा से भी कमजोर

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Nov 2018 07:13:37 PM
Manpreet Singh Badal said Modi government is bent on ruining the country

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

भोपाल। पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने मंगलवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया है कि भाजपा नीत केंद्र सरकार हिन्दुस्तान की हिफाजत करने की बजाय उसे बर्बाद करने पर तुली हुई है। बादल ने यहां संवाददाताओं को बताया है कि भगवान ने सबसे कमजोर जानवर कौन सा बनाया है। पंजाबी में उसे चिड़ी (चिडिय़ा) कहते हैं।


मुलायम के जन्मदिन को धर्म निरपेक्षता दिवस के रूप में  मनाएगी शिवपाल की पार्टी

वे अपनी हिफाजत नहीं कर सकते। पर अगर एक चिड़ी भी अपना घोंसला बना दे, उसमें उसके अंडे और बच्चे हों, तो अपने अंडों एवं बच्चों के खातिर मैंने उन्हें भी बाजों से लड़ते देखा है। उन्होंने आगे कहा कि हमने (देश की आजादी के बाद) 1947 में एक छोटा सा घोंसला बनाया था, जिसका नाम भारत रखा। दुख इस बात है कि इसकी हिफाजत करना तो दूर की बात है, हिन्दुस्तान के जो प्रधानमंत्री (मोदी) हैं उसे बर्बाद करने पर तुले हुए हैं।

मिजोरम: जहां सभी दलों का बीजेपी से रहा है खट्टा मीठा रिश्ता!

बादल ने कहा कि चिड़ी से भी कमजोर हैं मोदीजी। उन्होंने कहा कि ये (देश की आजादी) कोई मूंगफली बेचकर या रेवडियां बांटते हुए नहीं मिला है।इसके लिए हमें कुर्बानियां देनी पड़ी। मोदी सरकार पर हमला जारी रखते हुए बादल ने कहा कि है कि हमने सोचा भी नहीं था कि केन्द्र में इस तरह के लोग आएंगे और 70 साल का किया अच्छा काम मिट्टी में मिला देंगे।

विज्ञान, प्रौद्योगिकी व नवाचार के लाभ आम लोगों तक पहुंचने चाहिए : मोदी

उन्होंने कहा कि है कि मोदी सरकार द्वारा दो साल पहले की गई नोटबंदी एवं पिछले साल लागू की गई जीएसटी ने देश की अर्थव्यस्था को चौपट कर दिया है, जिससे देश की जनता परेशान है। बादल ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा विकास की राजनीति की है। उन्होंने आरोप लगाया है कि भाजपा आरबीआई, सीबीआई, सुप्रीम कोर्ट, सीएजी एवं निर्वाचन आयोग जैसी संस्थाओं का भी राजनीतिकरण कर रही है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.