छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हुई मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Nov 2016 08:43:46 AM
छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हुई मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस ने मुठभेड़ में एक नक्सली जनमिलिशिया कमांडर को मार गिराया है। सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के दोरनापाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत अरलामपल्ली और मेडवाही गांव के मध्य जंगल में पुलिस ने नक्सली जनमिलिशिया कमांडर वंजाम नंदा को मार गिराया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दोरनापाल थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधियों की जानकारी के बाद पुलिस दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था। दल जब अरलामपल्ली और मेडवाही गांव के मध्य जंगल में पहुंचा तब नक्सलियों ने उस पर गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी।

अधिकारियों ने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। बाद में जब घटनास्थल की तलाशी गई तब वहां नक्सली नंदा का शव और एक कारतूस बरामद किया गया.उन्होंने बताया कि नक्सली नंदा के खिलाफ जिले में अलग अलग अपराधों के लिए अदालत से 12 वांरट जारी किए गए हैं।

नंदा की पुलिस को लंबे समय से तलाश थी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र के अरलामपल्ली, मेडवाही, तोंगुडा और तोयापारा गांव में वह जनताना सरकार के मुखिया के रूप में काम रहा था।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.