मराठा आंदोलनकारियों ने गुरुवार को महाराष्ट्र बंद का किया आह्वान

Samachar Jagat | Thursday, 09 Aug 2018 10:23:00 AM
Maratha agitators call on Thursday to close Maharashtra

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

औरंगाबाद। मराठा समुदाय के आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन का गुरुवार को दो वर्ष पूरे होने पर महाराष्ट्र बंद का आह्वान किया गया है। संभाजी ब्रिगेड के प्रवीण गायकवाड ने कहा गुरुवार नौ अगस्त को हमने शांति पूर्वक बंद की अपील की है। आंदोलन के लिए हम लोग सरकार से असहयोग आंदोलन करेंगे। आंदोलन में किसी तरह की हिंसा नहीं होगी। हमारे समाज के अब तक 18 लोगों ने आत्महत्या की है।

मराठा आंदोलन के 9 अगस्त को महाराष्ट्र बंद को देखते हुए सरकार ने कडी सुरक्षा व्यवस्था की है। मराठा क्रांति मोर्चा की समन्वयक कमेटी ने कल महाराष्ट्र बंद का आह्वान किया है। आज यहां समन्यक कमेटी की बैठक में राज्य के 32 जिलों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। बैठक में एकमत से बंद का निर्णय लिया गया।

बंद शांतिपूर्वक ढंग से सुबह 8 बजे शाम छह बजे तक रहेगा। सेवा जैसे स्कूल, राज्य परिवहन, चिकित्सा आदि को बंद में शामिल नहीं किया गया है। बैठक में निर्णय लिया गया कि बंद शांतिपूर्वक ढंग से हो और कोई भी आंदोलनकारी कानून अपने हाथ में नहीं ले और नही आत्महत्या जैसा कोई कदम उठाया जाय।

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि आंदोलनकारियों के खिलाफ मामलों को 10 अगस्त तक वापस ले लिया जाय अन्यथा 15 अगस्त से अन्नत्याग आंदोलन शुरू किया जायेगा। बैठक में यह भी मांग की गयी कि जिन लोगों ने आत्महत्या की उनके परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाय। एजेंसी

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.