छत्तीसगढ़ में मायावती ने कहा, आरक्षण खत्म करना चाह रही हैं बीजेपी और कांग्रेस

Samachar Jagat | Monday, 05 Nov 2018 12:27:12 PM
Mayawati said in Chhattisgarh, BJP and Congress want to end reservation

बिलासपुर (छत्तीसगढ़)। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने रविवार को आरोप लगाया कि जातिवादी बीजेपी और कांग्रेस आरक्षण व्यवस्था खत्म करने की कोशिश कर रही हैं। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के आगामी विधानसभा चुनाव में मायावती की बसपा राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी की जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जेसीसी) से गठबंधन कर चुनावी मैदान में है।

जांजगीर-चंपा के अकलतारा विधानसभा क्षेत्र के तरौड़ गांव में एक रैली को संबोधित करते हुए बसपा प्रमुख ने आरोप लगाया कि सत्ताधारी बीजेपी और मुख्य विपक्षी कांग्रेस ने आरक्षण को निष्प्रभावी बनाने की दिशा में काम किया है और वह धीरे-धीरे इसे खत्म करने की कोशिश कर रही हैं।

रिलीज से पहले विवादों में फंसी सारा अली खान की डेब्यू फिल्म केदारनाथ, ये है पूरा मामला

मायावती ने कहा कि बीआर आंबेडकर के प्रयासों की वजह से दलितों, आदिवासियों और अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों को आरक्षण, खासकर सरकारी नौकरियों में, के लाभ मिलते रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस और भाजपा पर जातिवादी मानसिकता का आरोप लगाया।

'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान' में अपनी आवाज का जलवा बिखेरेंगे अमिताभ, अपने ही घर पर रिकॉर्ड किया फिल्म का गाना

बॉक्स ऑफिस: 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली इस साल की 10वीं फिल्म बनी 'बधाई हो'

मायावती ने कहा कि शुरुआत से ही उन पार्टियों की मानसिकता जातिवादी रही है...उन्होंने आरक्षण को निष्प्रभावी बनाने की दिशा में काम किया है और धीरे-धीरे इसे खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ में दो चरणों-12 नवंबर और 20 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा।

ओशो की बायोपिक को लेकर आमिर खान ने किया ये चौंकाने वाला खुलासा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.