नये भारत के निर्माण में मीडिया का सार्थक योगदान : लालजी

Samachar Jagat | Wednesday, 24 Jul 2019 12:46:29 PM
Media's meaningful contribution in the creation of new India: Lalji

पटना। बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन ने लोकतंत्र में मीडिया की भूमिका को रेखांकित करते हुए कहा कि देश का मीडिया लोकतंत्र को सशक्त करने के साथ-साथ नये भारत के निर्माण में भी सार्थक योगदान दे रहा है।

टंडन ने राजधानी पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि देश का मीडिया आज लोकतंत्र को सशक्त करने के साथ-साथ समाज और देश के प्रति भी अपनी सकारात्मक-सृजनात्मक भूमिका बखूबी निभा रहा है। मीडिया और खासकर अखबार आज केवल खबरें और विचार ही नहीं छापते, बल्कि समाज और राष्ट्र के नव-निर्माण में अग्रणी और सार्थक भूमिका निभाते हुए सामाजिक कल्याण का कार्य भी कर रहे हैं। 

राज्यपाल ने कहा कि बिहार आज तेजी से विकास के पथ पर अग्रसर है। यहां सभी क्षेत्रों में नये-नये कार्य हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्राचीन युग के कौटिल्य जैसे अर्थशास्त्री, आर्यभट्ट जैसे गणितज्ञ तथा सुश्रुत जैसे महान विश्वविख्यात चिकित्सा शास्त्री के बल पर बिहार को गौरवान्वित होने का सुअवसर उपलब्ध है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.