मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, 10 राज्यों में हो सकती है भारी बारिश

Samachar Jagat | Tuesday, 10 Sep 2019 10:48:00 AM
Meteorological Department issued alert, heavy rains may occur in 10 states

इंटरनेट डेस्क। मध्य प्रदेश और मध्य महाराष्ट्र के कई हिस्सों में हो रही तेज बारिश के बाद मौसम विभाग ने देश के दस राज्यों में आज तेज बारिश होने की चेतावनी जारी की है। पश्चिमी मध्य प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के बाद मौसम विभाग ने मंगलवार को तेज से बेहद तेज बारिश के आसार जताए हैं और रेड अलर्ट जारी किया है।


loading...

मौसम विभाग के चेतावनी जारी करते हुए गुजरात, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय के साथ ही पूर्वी राजस्थान, पश्चिम बंगाल, कोंकन, गोवा, दक्षिण कर्नाटक समेत नॉर्थ ईस्ट के सभी राज्यों में भी आज तेज बारिश की संभावना जताई है। वहीं, आज तेज धूप से दिल्ली वालों को थोड़ी राहत मिल सकती है। मंगलवार को दिल्ली के आसमान में बादल जाएं रहेंगे।

भारत मौसम विज्ञान विभाग द्वारा अपनी वेबसाइट पर 9 सितंबर से लेकर 13 सितंबर तक का पूर्वानुमान जारी किया गया है। उत्तर प्रदेश में की राजधानी लखनऊ समेत पूरे राज्य में बादलों की आवाजाही बनी रहेगी. पूर्वी और पश्चिमी उप्र में हल्की बारिश की संभावना है।

 मध्य प्रदेश के पास मॉनसून की टर्फ लाइन बनी है, जिसके चलते प्रदेश में अगले तीनों दिनों तक बारिश का माहौल बन सकता है। हवाओं में नमी के कारण एक-दो स्थानों पर अचानक बारिश वाले बादल बन सकते हैं और हल्की बौछारें भी गिर सकती हैं। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.