मोदी ने ब्रिटेन की नई प्रधानमंत्री से की बात

Samachar Jagat | Wednesday, 27 Jul 2016 12:35:52 PM
modi also spoke of the UK new prime minister

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे से बात कर उन्हें उनकी नई जिम्मेदारी के लिए बधाई दी। मोदी ने रणनीतिक द्विपक्षीय साझेदारी को और मजबूत करने की भारत की प्रतिबद्धता भी दोहराई।

आप विधायक करतार सिंह के फार्म हाउस पर आयकर विभाग का छापा

मोदी ने फोन पर हुई बातचीत में विभिन्न वैश्विक मंचों पर भारत का लगातार साथ देने के लिए ब्रिटेन का आभार भी व्यक्त किया।मे ने प्रधानमंत्री मोदी का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि तनावपूर्ण वैश्विक चुनौतियों से निपटने में सहयोग बढ़ाने तथा द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने के लिए वह प्रधानमंत्री मोदी के साथ मिलकर काम करने की इच्छुक हैं।

बात 2007 की, जब बाल-बाल बचे थे मनमोहन सिंह...

मोदी ने गत नवंबर में हुई ब्रिटेन की अपनी यादगार यात्रा को भी याद किया। टेरीजा मे ने गत 13 जुलाई को ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली थी। जनमत संग्रह का परिणाम यूरोपीय संघ से अलग होने के पक्ष में आने पर पूर्व प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने इस्तीफा दे दिया था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.