पिछड़ा वर्ग विधेयक पारित होने को मोदी ने बताया ऐतिहासिक

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Aug 2018 09:41:00 AM
Modi asks to pass backward class legislation

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने से संबंधित 123वें संविधान संशोधन विधेयक को संसद की मंजूरी मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए इसे एक ऐतिहासिक क्षण करार दिया है। 

राज्यसभा ने मंगलवार को इस विधेयक को सर्वसम्मति से मंजूरी दी जबकि लोकसभा ने इसे पिछले सप्ताह पारित किया था। विधेयक पारित होने के तुरंत बाद प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया,‘यह हमारे देश के लिए ऐतिहासिक क्षण है। मुझे प्रसन्नता है कि संसद ने राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने वाले 123 वें संविधान संशोधन विधेयक को पारित कर दिया है। उन्होंने कहा कि इससे देश भर में अन्य पिछड़े वर्गों के लोगों के सशक्तिकरण में मदद मिलेगी। 

भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि विधेयक के पारित होने से कमजोर वर्गों के हितों के लिए मोदी सरकार की प्रतिबद्धता का पता चलता है। उन्होंने कहा, इससे उन कमजोर वर्गों के लोगों को न्याय मिलने में मदद मिलेगी , जिन्हें आजादी के दशकों बाद भी उनके अधिकारों से वंचित रखा गया है। एजेंसी 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.