मोदी ने जीसैट-11 के सफल प्रक्षेपण पर इसरो को बधाई दी

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Dec 2018 03:26:47 PM
Modi congratulated ISRO on successful launch of GSAT-11

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संचार उपग्रह जीसैट-11 के सफल प्रक्षेपण के लिए भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के वैज्ञानिकों को बधाई दी है। जीसैट-11 का भारतीय समयानुसार गुरूवार तडक़े फ्रेंच गुयाना अंतरिक्ष केन्द्र से प्रक्षेपण किया गया। यह देश का अब तक का सबसे बड़ा और सबसे वजनी संचार उपग्रह है।

मोदी ने अपने संदेश में कहा, ‘‘यह हमारे अंतरिक्ष कार्यक्रम के लिए बड़ी उपलब्धि है जिससे दूरदराज के क्षेत्रों में रहने वाले करोडों भारतीयों के जीवन में बदलाव आयेगा। जीसैट-11 के प्रक्षेपण के लिए इसरो को बधाई। यह देश का अब तक का सबसे भारी, विशाल और अत्यधिक उन्नत उपग्रह है। उन्होंने कहा देश को अपने वैज्ञानिकों को पर गर्व है जो उपलब्धि और सफलता के नये मानक गढ रहे हैं। उनकी इस असाधारण उपलब्धि से हर भारतीय को प्रेरणा मिलती है। 

संचार मंत्री मनोज सिन्हा ने भी इसरो के वैज्ञानिकों को बधाई देते हुए कहा है कि जीसैट-11 संचार क्षेत्र में नयी क्रांति लायेगा तथा इससे हाई स्पीड डाटा की उपलब्धता बढ़ेगी। इससे दूर-दराज के ग्रामीण इलाकों तक हाई स्पीड इंटरनेट उपलब्ध कराने के काम को गति मिलेगी।
एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.