मोदी सरकार 2.0: 100 दिनों में साबित कर दिया यही हैं राजनीति के असली ‘शहं‘ शाह

Samachar Jagat | Friday, 13 Sep 2019 10:31:08 AM
Modi government 2.0: proved in 100 days this is the real 'Shah' of politics

इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में पूर्ण बहुमत के साथ दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में बीजेपी की सरकार चल रही है। 24 मई 2019 को घोषित परिणामों में लोकसभा में बहुमत प्राप्त करके मोदी सरकार बनीं। बीजेपी पिछली बार से ज्यादा बड़े बहुमत के साथ सत्ता में आई।


loading...

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिनों में यह अनुमान सही साबित होता दिखा है। इस सरकार की अच्छाई और बुराई दोनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम जाएगा। लेकिन जहां तक मोदी सरकार 2.0 में लिए गए बड़े फैसलों की बात है तो इस मामले में गृहमंत्री अमित शाह पूरी कैबिनेट के ’शंह’ शाह साबित हुए हैं।

गृहमंत्री अमित शाह ने देशहित में इतने बड़े-बड़े मुद्दों को चुटकियों में सुलझा दिया जिसके लिए कई दशकों से माथापच्ची चल रही थी। जिसमें सबसे बड़ी उपलब्धि के रूप में जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 की समाप्ति आती है।

अमित शाह ने संसद में प्रस्ताव लाकर जम्मू कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा खत्म करा दिया। साथ ही जम्मू कश्मीर और लद्दाख को केंद्रशासित प्रदेश बना दिया। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.