राफेल डील को लेकर कांग्रेस ने PM पर साधा निशाना, कहा- मोदी सरकार ने देशहित को दांव पर लगा दिया

Samachar Jagat | Sunday, 02 Sep 2018 06:01:36 PM
Modi government in Rafael Deal put the interest of the country at stake: Congress

मथुरा। अखिल भारतीय कांग्रेस की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि मोदी सरकार ने फ्रांस से राफ़ेल लड़ाकू विमानों की खरीद सौदे में देशहित को पूरी तरह से दांव पर लगा दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने एक तरफ यह सौदा पिछली तय शर्तों से कहीं ज्यादा मूल्य पर किया है। वहीं दूसरी ओर इन जहाजों की देखरेख का ठेका दशकों का अनुभव रखने वाली सरकारी क्षेत्र की कंपनी को दरकिनार कर महज 12 दिन पुरानी कंपनी को दे दिया है। इस पूरे मामले में सिर्फ एक उद्योगपति मित्र के लाभ पहुँचाने की काम किया गया है।

2019 लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में मंदिर निर्माण शुरू होगा: डॉ रामविलास वेदांति 

उन्होंने कहा,कि मेक इन इण्डिया की दुहाई देने वाली मोदी सरकार ने यह ठेका देश में हवाई जहाज बनाने वाली सार्वजनिक क्षेत्र की इकाई हिन्दुस्तान एयरोनाटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को न देकर अंबानी की गैर अनुभवी कंपनी को देना सही समझा। जो सरकार द्बारा सीधे तौर पर किए गए पक्षपात को सिद्ध करने के लिए काफी है।’’

सांसदों ने की पुरुष आयोग के गठन की मांग, NCW ने कहा कि सबको अपनी मांग रखने का अधिकार 

कांग्रेस नेता ने कहा, ’’केवल इतना ही नहीं, संप्रग सरकार ने इन विमानों के लिए जो कीमत फ्रांस सरकार से तय की थी, उनसे तीन गुना ज्यादा कीमत पर यह डील कर देश की जनता को धोखा दिया है, उसके विश्वास को तोड़ा है। इस सरकार ने इन जहाजों की मरम्मत आदि कार्यों का जिम्मा अंबानी को देकर उन्हें लाभ पहुँचाने का काम किया है।’’

विधायक बनने से पहले तक PM मोदी के पास नहीं था कोई ऑपरेशनल बैंक खाता 

चतुर्वेदी ने कहा, ’’आगामी लोकसभा चुनावों में जनता मोदी को इसका जवाब जरूर देगी। 2019 के चुनावों मे कांग्रेस मोदी सरकार के भ्रष्टाचार, कमजोर आर्थिक नीति, बढ़ती बेरोजगारी और निरंतर घटते आय के साधन, जनता से जुड़े मूल मुद्दों को भरमाने के प्रयास जैसे विषयों को पूरी शिद्दत से उठाएगी।’’ इस मौके पर पार्टी के जिलाध्यक्ष सोहनलाल सिंह सिसौदिया, शहर अध्यक्ष आबाद हुसैन व पूर्व विधायक प्रदीप माथुर भी उपस्थित रहे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.