मोदी सरकार की वादाखिलाफी लोगों को महसूस हो रही है: अनवर

Samachar Jagat | Saturday, 13 Oct 2018 07:07:36 PM
Modi government's commitment to people: Anwar

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री और हाल ही में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) से इस्तीफा देने वाले तारिक अनवर ने शनिवार को कहा कि अब लोगों को महसूस होने लगा है कि नरेंद्र मोदी सरकार ने जो भी वादे किए थे वो पूरे नहीं हुए।

उन्होंने यह भी दावा किया कि सरकार की वादाखिलाफी को उजागर करने में मुख्यधारा की मीडिया को जो भूमिका अदा करनी चाहिए वो नहीं कर रही है और ऐसे में सोशल मीडिया की भूमिका बड़ी हो गई है। वह यहां सोशल मीडिया: समाज के समक्ष चुनौतियां विषय पर आयोजित एक संगोष्ठी में बोल रहे थे।

अनवर ने कहा कि 2019 के नजदीक आने के साथ लोगों को महसूस हो रहा है कि जो वादे किए गए थे, वो पूरे नहीं हुए और उनके साथ वादाखिलाफी हुई है। उन्होंने कहा कि कालेधन को 100 दिन में लाने का वादा किया गया था। वर्ष में 2 करोड़ लोगों को रोजगार देने की बात की गई थी।

किसानों से भी वादा किया गया कि स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश के आधार पर उपज की कीमत दी जाएगी। महिला सुरक्षा का भी वादा किया गया था। इन वादों क्या हुआ? उन्होंने कहा कि राफ़ेल और अन्य मुद्दों पर जो बातें मीडिया में आनी चाहिए वो नहीं आ रही हैं।

ऐसे में सोशल मीडिया की जिम्मेदारी शुरू होती है। खुशी की बात है कि सोशल मीडिया इस जिम्मेदारी को निभाने की कोशिश कर रहा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जो देश के हालत हैं उसमें सोशल मीडिया की जिम्मेदारी बढ़ जाती है क्योंकि मुख्यधारा का मीडिया किन्ही वजहों से अपनी भूमिका निभा नहीं पा रहा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.