PM मोदी ने किया प्रयागराज में नए एयरपोर्ट कांप्लेक्स का उद्घाटन

Samachar Jagat | Monday, 17 Dec 2018 10:52:38 AM
Modi inaugurates new airport complex in Prayagraj

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

प्रयागराज। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को यहां नए एयरपोर्ट कांप्लेक्स का उद्घाटन किया जिसे भारतीय विमानपत्तन द्वारा 164 करोड़ रुपये की लागत से 11 महीने में विकसित किया गया है।


इससे पूर्व प्रधानमंत्री ने गंगापार अंदावा में एक जनसभा में 4,048 करोड़ रुपये की 366 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इन परियोजनाओं में नए एयरपोर्ट कांप्लेक्स के साथ ही 10 आरओबी का निर्माण, छह अंडरपास का विस्तार, 264 सडक़ों का चौड़ीकरण, 64 चौराहों का पुनर्निर्माण आदि शामिल है।

किला स्थित अक्षयवट मंदिर को आम लोगों के खोलने की प्रयागवासियों की लंबे समय से की जा रही मांग पूरी करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा इस बार अर्धकुंभ में आने वाले सभी श्रद्धालु अक्षयवट के दर्शन कर सकेंगे। इसके अलावा सरस्वती कूप का भी श्रद्धालु दर्शन करेंगे। कई पीढिय़ों से अक्षयवट किले में बंद था। अंदावा में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कुंभ भारत और भारतीयता का प्रतीक है। यह हमें एकजुट करता है और एक भारत, स्वच्छ भारत की झलक प्रस्तुत करता है।

उन्होंने कहा, ‘‘आध्यात्म, आस्था और आधुनिकता की त्रिवेणी कितनी भव्य और दिव्य हो सकती है, इसका अनुभव लेकर लोग यहां से जाएं, इसकी पूरी तैयारी है। थोड़े समय पहले मैंने विशिष्ट अतिथियों के साथ दिव्य कुंभ, भव्य कुंभ सेल्फी प्वाइंट पर भी फोटो खिंचाई।’ एजेंसी

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.