मोदी मेरे पिता का अपमान करते हैं, लेकिन मैं उनके परिवार का अपमान नहीं करुंगा : राहुल

Samachar Jagat | Tuesday, 14 May 2019 05:36:31 PM
Modi insults my father, but I will not insult his family: Rahul

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

उज्जैन। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मेरे पिता का अपमान करते हैं, दादी और परदादा के बारे में बोलते हैं लेकिन मैं उनके परिवार और उनके माता-पिता का अपमान कभी नहीं करुंगा। वर्ष 2018 के विधानसभा चुनावों की ओर इशारा करते हुए राहुल ने कहा कि हमने मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में प्यार से उनको (भाजपा) हराया और 2019 में हो रहे लोकसभा चुनाव में भी हम प्यार से उनको हराने जा रहे हैं।

उज्जैन लोकसभा सीट के कांग्रेस उम्मीदवार बाबूलाल मालवीय के पक्ष में तराना कस्बे में चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए राहुल ने कहा कि हम किसी से नफरत नहीं करते। हिन्दुस्तान के सब लोग हमारे हैं। नरेन्द्र मोदी जी नफरत से बात करते हैं। मेरे पिता का अपमान करते हैं, दादी-परदादा के बारे में बोलते हैं मगर मैं कभी भी नरेन्द्र मोदी के परिवार के बारे में, उनके माता-पिता के बारे में नहीं बोलूंगा।

मोदी की विपक्ष को चुनौती : साबित करो कि मैंने कोई बेनामी सम्पत्ति जुटाई

उन्होंने कहा कि मैं आरएसएस, बीजेपी का आदमी नहीं हूं, मैं कांग्रेस का आदमी हूं। और जितना भी क्रोध और जितनी भी नफरत मोदी जी ने फेंकी, मैं उनको वापस प्यार से दूंगा। मैं उनसे गले मिलकर झप्पी देकर प्यार दूंगा। राहुल ने नीमच में एक रैली में प्रधानमंत्री के उस बयान का मखौल उड़ाया जिसमें मोदी ने कहा था कि बालाकोट हवाई हमले के दौरान बादल छाए रहने से भारतीय वायुसेना के विमानों को रडार से बचने में मदद मिली।

उन्होंने ने कहा कि तब तो मोदी जी जब हिन्दुस्तान में बारिश एवं तूफान आते हैं तो सारे हवाई जहाज रडार से गायब हो जाते होंगे। राहुल ने कहा कि आजकल मोदी आम, बादलों एवं कुर्ता पर बातें करते हैं लेकिन देश जिन चीजों पर उन्हें सुनना चाहता है, उस पर वह चुप हैं। बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार के साथ मोदी के साक्षात्कार की ओर इशारा करते हुए राहुल ने कहा कि नरेन्द्र मोदी जी के आजकल के साक्षात्कार देखिये।

नरेन्द्र मोदी जी देश को बताएंगे -- मैं आम को इस तरह से खाता हूं। मैं पेड़ पर चढ़कर आम को लेकर आता हूं और आम को इस तरह से छिलता हूं। फिर नरेन्द्र मोदीजी कहेंगे, देखो मेरा कुर्ता देखो। मैंने कुर्ते की स्लीव को काटा, क्योंकि मैं सूटकेस में जगह बनाना चाहता था। उन्होंने कहा कि अरे नरेन्द्र मोदीजी, आम खाना मत सिखाइए।

कुर्ता काटना मत सिखाइये। आप लोगों को बताइये कि आपने रोजगार देने, भ्रष्टाचार रोकने, कालाधन विदेशों से वापस लाने एवं किसानों को उनके उपज का सही दाम दिलाने के बारे में क्या किया? देश के लोग इस बारे में जानना चाहता है। लेकिन मोदीजी अब इनके बारे में बात नहीं करते हैं। गौरतलब है कि मोदी ने अक्षय कुमार को दिए साक्षात्कार में कहा था कि बचपन से उन्हें आम खाना पसंद है और आज भी है।

नोटबंदी एवं जीएसटी से देश की अर्थव्यस्था खराब होने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने नोटबंदी और जीएसटी लागू करके पिछले पांच साल में जो अन्याय किया, उसको ठीक करने के लिये केन्द्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर न्यूनतम आय योजना (न्याय) लागू की जाएगी। इस योजना में देश के पांच करोड़ गरीब परिवारों को 6000 रुपए प्रतिमाह के हिसाब से 72,000 रुपए साल में दिए जाएंगे।

राहुल ने कहा कि नोटबंदी एवं जीएसटी से लाखों लोग बेरोजगार हुए हैं और छोटे एवं मध्यम दुकानदार एवं व्यापारी परेशान हैं। उन्होंने न्याय योजना को देश की अर्थव्यवस्था के लिए (जम्प स्टार्ट) बताया। राहुल ने मध्यप्रदेश में किसानों का फसल ऋण माफ योजना लागू करने का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा इस बारे में झूठ फैला रही है।

पीएम मोदी की नैया डूब रही है, आरएसएस ने भी साथ छोडा. : मायावती

उन्होंने मुख्यमंत्री कमलनाथ को मंच पर बुलाया और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिह चौहान के दो निकट रिश्तेदारों के नाम बताते हुए उनके फसल ऋण इस योजना में कांग्रेस सरकार द्बारा माफ करने का दावा किया। उन्होंने कहा कि हमने केवल किसानों के फसल ऋण माफ नहीं किए बल्कि शिवराज सिंह चौहान के परिवार के लोगों सहित बीजेपी के हजारों लोगों के ऋण माफ किए हैं।

loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.