मोदी ने महाराष्ट्र में सडक़, सीवेज परियोजनाओं की शुरुआत की

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Jan 2019 01:30:27 PM
Modi launches road, sewage projects in Maharashtra

सोलापुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को यहां 1,100 करोड़ रुपये की लागत से तैयार सडक़ तथा भूमिगत सीवरेज परियोजनाओं का उद्घाटन किया। मोदी ने एक रैली में राष्ट्रीय राजमार्ग-211 के सोलापुर-उस्मानाबाद खंड के चार लेन, भूमिगत सीवरेज प्रणाली तथा तीन सीवेज ट्रीटमेंट संयंत्रों की शुरुआत की।

उन्होंने इस मौके पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 1,811 करोड़ रुपये की लागत वाली 30 हजार इकाई की परियोजना की आधारशिला भी रखा। राष्ट्रीय राजमार्ग-211 के सोलापुर-उस्मानाबाद खंड को 972.50 करोड़ रुपये की लागत से चार लेन का बनाया गया है। इससे सोलापुर और मराठवाड़ा क्षेत्र में सडक़ संपर्क बेहतर होगा।

शिलान्यास की गयी आवासीय परियोजना से गरीब लोगों को फायदा होगा। इसकी कुल 1,811.33 करोड़ रुपये की लागत में से केंद्र सरकार 750 करोड़ रुपये देगी। शेष राशि का प्रबंध राज्य सरकार करेगी। इससे पहले मोदी ने अगस्त 2014 में सोलापुर में राष्ट्रीय राजमार्ग-नौ को चार लेन करने की परियोजना का शिलान्यास किया था। उन्होंने तब 765 किलोवाट की सोलापुर-रायचूर बिजली पारेषण लाइन की भी शुरुआत की थी। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.