मोदी ने नेपाल में प्रचंड और दूसरे नेताओं से की चर्चा 

Samachar Jagat | Saturday, 12 May 2018 02:47:27 PM
Modi meet prachand and other leaders in Nepal

काठमांडो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेपाल के शीर्ष नेतृत्व से मिलने के एक दिन बाद आज देश के पूर्व प्रधानमंत्री एवं माओवादी पार्टी के प्रमुख प्रचंड के साथ द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने को लेकर विचारों का आदान प्रदान किया।

मोदी नेपाली कांग्रेस के अध्यक्ष एवं पूर्व प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा और नेपाली कांग्रेस के दूसरे सदस्यों से मिले। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्विटर पर लिखा कि राजनीतिक क्षेत्र के तमाम पक्षों के साथ मुलाकात।

नेपाली कांग्रेस के अध्यक्ष एवं पूर्व प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा और नेपाली कांग्रेस के दूसरे सदस्य काठमांडो में प्रधानमंत्री मोदी से मिले। मजबूत भारत-नेपाल संबंधों को व्यापक राजनीतिक समर्थन हासिल है।

उन्होंने साथ ही कहा कि प्रधानमंत्री मोदी कॉम्युनिस्ट पार्टी ऑफ नेपाल-एमसी ( माओइस्ट सेंटर) के प्रमुख पुष्प कमल दहल ‘ प्रचंड ’ से मिले। द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए विचारों का आदान प्रदान किया।

इससे पहले शुक्रवार को मोदी नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली से मिले थे जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच लंबी प्रतिनिधिमंडल स्तरीय वार्ता भी हुई जिसमें दोनों देशों ने द्विपक्षीय संबंधों के सभी पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की। प्रधानमंत्री ने नेपाल की राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी और उपराष्ट्रपति नंदबहादुर पुन से भी शिष्टाचार भेंट की।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.