मोदी ने कजाकिस्तान, किर्गिस्तान और मंगोलिया के नेताओं से की मुलाकात

Samachar Jagat | Sunday, 10 Jun 2018 09:10:28 PM
Modi meets leaders of Kazakhstan Kyrgyzstan Mongolia

किंगदाओ। मध्य एशिया के साथ भारत के रिश्ते प्रगाढ़ करने के प्रयासों के तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को यहां कजाकिस्तान, किर्गिस्तान और मंगोलिया के राष्ट्रपतियों से अलग-अलग द्विपक्षीय मुलाकातें कीं।

ऐतिहासिक सम्मेलन के लिए सिंगापुर पहुंचे ट्रंप और किम

मोदी ने यहां ट्विटर पर इन मुलाकातों की जानकारियां साझा कीं। उन्होंने बताया कि कजाकिस्तान के राष्ट्रपति नूरसुल्तान नजरबायेव के साथ उनकी मुलाकात बहुत अच्छी रही। 

विदेश सचिव विजय गोखले ने यहां बताया कि उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति शौकत मिर्जीयोयेब इस साल के उत्तरार्द्ध में भारत की यात्रा पर आ रहे हैं। उनकी यात्रा की तैयारियों के बारे में दोनों नेताओं ने विचार विमर्श किया। उन्होंने द्विपक्षीय व्यापार को बढ़ाने के बारे में भी चर्चा की। श्री मिर्जीयोयेब ने ताशकंद सम्मेलन में भाग लेने के लिए विदेश राज्य मंत्री को भेजने पर  मोदी को धन्यवाद दिया।

ईरान के राष्ट्रपति ने ईरान परमाणु समझौते से अमेरिका के हटने की आलोचना की

मोदी ने ट्वीट करके बताया कि उनकी किर्गिस्तान के राष्ट्रपति सूरोन्बे जीन्बेकोव के साथ बहुत अच्छी मुलाकात हुई। दोनों ने अपने द्विपक्षीय साझेदारी को और मजबूत करने के बारे में बात की। उन्होंने मंगोलिया के राष्ट्रपति खाल्तमागीन बात्तुल्गा से भी भेंट की। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.