खाड़ी देशों की सफल यात्रा के बाद स्वदेश लौटे मोदी

Samachar Jagat | Monday, 12 Feb 2018 06:02:39 PM
Modi returned home after a successful visit to Gulf countries

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तीन खाड़ी देशों फलस्तीन, संयुक्त अरब अमीरात और ओमान की सफल यात्रा के बाद आज स्वदेश लौट आये। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री का स्वागत किया और उन्हें सफल यात्रा के लिए बधाई दी

भागवत का बयान शहीदों का अपमानः राहुल

ओमान की राजधानी मस्कट से रवाना होने पर मोदी ने कहा कि उनकी यात्रा से इस पश्चिम एशियाई देश के साथ भारत के संबंधों के नये युग की शुरूआत हुई है। इससे व्यापार तथा निवेश सहित हर क्षेत्र में संबंधों में मजबूती आयेगी। उन्होंने ट्वीट किया, यह यात्रा हमेशा याद रहेगी। इससे सदियों पुराने संबंधों को प्रगाढ बनाने में मदद मिलेगी और व्यापार तथा निवेश सहित संबंधों के हर क्षेत्र में मजबूती आयेगी।

उन्होंने कहा, इस आसाधारण आतिथ्य और सत्कार के लिए सुल्तान काबूस को धन्यवाद। यह यात्रा मेरे लिए अविस्मरणीय रहेगी। इस समर्थन, सद्वावना और प्रेम के लिए आप तथा ओमान के लोगों के प्रति आभार। 

खून-खराबा रोकना है तो पाकिस्तान से बातचीत जरूरीः महबूबा

स्वदेश रवाना होने से पहले मोदी ने ओमान के सबसे प्राचीन शिव मंदिर जाकर पूजा अर्चना की। करीब सवा सौ साल पुराने मोतीश्वर महादेव मंदिर में प्रवासी भारतीय समुदाय ने उनका हर्ष और उल्लास से स्वागत किया। वह आदि मोतीश्वर महादेव मंदिर, मोतीश्वर महादेव मंदिर और हनुमानजी मंदिर गये और अपने साथ लायें गंगाजल से महादेव का अभिषेक भी किया। प्रधानमंत्री ने पुजारियों एवं मंदिर की प्रबंध समिति के सदस्यों से भी मुलाकात की।

यह मंदिर तकरीबन 125 साल पुराना है और सीब एयरपोर्ट से 35 किमी दूर पुराने मस्कट के मातराह इलाके में सुल्तान के महल के पास स्थित है। यह खाड़ी क्षेत्र के सबसे पुराने मंदिरों में से एक है। इसका जीर्णोद्धार 1999 में कराया गया था। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ओमान में शिव मंदिर में पूजा अर्चना की

प्रधानमंत्री ने सुल्तान काबूस ग्रेंड मस्जिद भी देखी। उन्होंने मस्जिद की आगन्तुक पुस्तिका में टिप्पणी भी लिखी। मोदी मस्कट से पहले फलस्तीन और संयुक्त अरब अमीरात गये थे जहां उनकी यात्रा के दौरान दोनों देशों के साथ कुछ समझौतों पर हस्ताक्षर किये गये।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.