आतंकवाद के खिलाफ भारत के संघर्ष की बड़ी सफलता : मोदी

Samachar Jagat | Thursday, 02 May 2019 11:48:32 AM
Modi's big success for India's struggle against terrorism: Modi

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन ‘‘जैश-ए-मोहम्मद’’ के सरगना मसूद अजहर को बुधवार को आतंकवादी घोषित किए जाने पर संतोष जताते हुए इसे आतंकवाद के खिलाफ भारत के लंबे संघर्ष की बड़ी सफलता बताया। प्रधानमंत्री ने इसके साथ ही कहा कि यह गर्व का दिन है और इस बात का प्रतीक है कि आज भारत की आवाज दुनिया भर में सुनी जाती है।

बुधवार रात यहां मानसरोवर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, ‘मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र द्वारा आतंकवादी घोषित करने पर आखिरकार विश्व में सहमति बनी यह संतोष का विषय है। देर आये दुरुस्त आये। आतंकवाद के खिलाफ संघर्ष में और आतंकवाद को जड़ से उखाडऩे के लिए लंबे समय से भारत जो प्रयास कर रहा था ये उसकी बहुत बड़ी सफलता है।

उल्लेखनीय है कि संयुक्त राष्ट्र ने पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन ‘‘जैश-ए-मोहम्मद’’ के सरगना मसूद अजहर को बुधवार को वैश्विक आतंकवादी घोषित कर दिया। भारत के लिए इसे एक बड़ी कूटनीतिक जीत के तौर पर देखा जा रहा है। सुरक्षा परिषद की प्रतिबंध समिति के तहत उसे ‘‘काली सूची’’ में डालने के एक प्रस्ताव पर चीन द्वारा अपनी रोक हटा लेने के बाद यह घटनाक्रम हुआ।

मोदी ने आगे कहा यह है नया भारत, यह है नये भारत की ललकार। आज भारत की बात पूरी दुनिया में सुनी जाती है। भारत की बात को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। यह बात आज साबित हो गयी है। और मैं डंके की चोट पर यह कहना चाहता हूं कि ये तो सिर्फ शुरुआत है आगे आगे देखिए होता क्या है।

उन्होंने कहा,‘ ये सिर्फ मोदी की सफलता नहीं है, ये पूरे हिंदुस्तान की सफलता है, 130 करोड़ हिंदुस्तानियों की सफलता है। आज भारत के लिए और हर भारतीय के लिए, चाहे वह किसी भी विचारधारा का हो, किसी भी धर्म का हो, किसी भी क्षेत्र का हो... सबके लिए बेहद गर्व का दिन है।

उन्होंने चुटकी ली, ‘ये सिर्फ मोदी की सफलता नहीं है, ये पूरे हिंदुस्तान की सफलता है। आज भारत के लिए, हर भारतीय के लिए बेहद गर्व का दिन है। मेरी हाथ जोडक़र प्रार्थना है कि कोई राजनीतिक दल ऐसे उत्साह और आत्मविश्वास के माहौल में कृपा करके मिलावट न करे आतंकवाद के खलिफा लड़ाई में विश्वास समुदाय भारत के साथ खड़ा रहा इसके लिए में 130 करोड़ भारतवासियों की ओर से विश्व समुदाय का आभार जताता हूं। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.