मोदी की बायोपिक पर अभी आयोग कर रहा है विचार

Samachar Jagat | Friday, 19 Apr 2019 10:43:41 AM
Modi's biopic is consideration the commission now

नयी दिल्ली। चुनाव आयोग ने उच्चतम न्यायालय के निर्देशानुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर बनी बायोपिक देख ली है और अब उस पर विचार किया जा रहा है। इस बीच आयोग ने महाराष्ट्र के लातूर में सेना के संबंध में दिये गये मोदी के भाषण का मूल पाठ मंगा लिया है और सबरीमला के मुद्दे पर दिये गये उनके कथित आपत्तिजनक भाषणों की भी रिपोर्ट मांगी है। 

Rawat Public School

आयोग के अधिकारियों ने आज रात पत्रकारों के प्रश्नों के उत्तर में बताया कि पहले लातूर में दिये गये मोदी के भाषण का वह अंश मंगाया गया था, जिस पर आपत्ति दर्ज करायी गयी थी, लेकिन अब वहां से उनके भाषण का मूल पाठ मंगा लिया गया है, ताकि तथ्यों की पूरी छानबीन की जा सके। 

सबरीमला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर प्रधानमंत्री के भाषण को उच्चतम न्यायालय के फैसले की अवमानना तथा चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताने संबंधी माकपा की शिकायत पर आयोग ने कहा कि इस मामले में जिला चुनाव अधिकारी से पूरी रिपोर्ट मांगी गयी है। 
यह पूछे जाने पर कि प्रधानमंत्री की बायोपिक के बारे में क्या फैसला लिया गया, आयोग के अधिकारियों ने बताया कि फिल्म ‘पीएम नरेन्द्र मोदी’ आयोग ने देख ली है और फिल्म निर्माता से उनका पक्ष भी मिल गया है। अब एक समिति पूरे मामले का अध्ययन कर रही है। 

नमो टीवी के बारे में आयोग ने कहा कि मीडिया निगरानी समिति द्वारा पूर्व प्रमाणित सामग्री को उस पर दिखाया जा सकता है, लेकिन मतदान शूरू होने से 48 घंटे पूर्व की अवधि के दौरान उसे नहीं दिखाया जा सकता, किन्तु सीधा प्रसारण में उम्मीदवार विशेष और चुनाव क्षेत्र विशेष का उल्लेख नहीं किये जाने पर उसे प्रसारित किया जा सकता है। रेल टिकटों पर प्रधानमंत्री की अब भी तस्वीर छपने की कांग्रेस की शिकायत पर आयोग ने कहा कि इस बारे में रेलवे से रिपोर्ट मांगी गयी है। 

आयोग ने बताया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी पर बनी फिल्म ‘बाघिन’ पर भी रिपोर्ट मांगी गयी है। आयोग ने यह भी बताया कि समाजवादी पार्टी नेता आजम खां के भडक़ाऊ भाषण को लेकर भेजे गये नोटिस का जवाब मिल गया है। एजेंसी
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.