मोदी के संकल्प और बापू-सरदार पटेल के बताये रास्ते आगे बढ़ेगा देश:राज्यवर्धन

Samachar Jagat | Monday, 21 Jan 2019 10:40:18 AM
Modi's determination and the path shown by Bapu-Sardar Patel will go forward: Rajyavardhana

वाराणसी। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौर रविवार को यहां कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और भारत रत्न सरदार वल्लभ भाई पटेल के बताये रास्ते पर चलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प एवं इरादों के साथ देश को आगे बढाने पर जोर दिया। 

15वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन में भाग लिये यहां आये केंद्रीय मंत्री ने सम्मेलन की पूर्व संध्या पर काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) परिसर में नौ दिवसीय डिजिटल प्रदर्शनी ‘एक भारत स्वच्छ और सक्षम भारत-बापू और सरदार पटेल के सपनों का भारत’ का उद्धाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि राष्ट्र निर्माण में बापू और सरदार पटेल की अहम भूमिका रही, जिन्हें कभी भुलाया नहीं जा सकता।

उन महापुरुषों को याद करते हुए उन्होंने कहा कि नए भारत के निर्माण के लिए हमें प्रधानमंत्री मोदी के संकल्प और इरादों के साथ देश को आगे बढ़ाने में अपनी भूमिका निभानी चाहिए। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण के अलावा युवा कार्यक्रम एवं खेल राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)  राठौर ने कहा कि सम्मेलन की तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राठौर बड़ालालपुर में आयोजित ‘नए भारत के निर्माण में प्रवासी भारतीयों की भूमिका’ विषय पर केंद्रित सम्मेलन में भाग लेंगे। वह सम्मेलन के प्रथम दिन 21 जनवरी को युवा मामाले एवं खेल मंत्रालय तथा उत्तर प्रदेश सरकार के सहयोग से आयोजित युवा प्रवासी भारतीय और उत्तर प्रदेश प्रवासी सम्मेलन को संबोधित करेंगे।
एजेंसी
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.