मोदी, सुषमा से मालदीव के विदेश मंत्री ने की मुलाकात

Samachar Jagat | Friday, 12 Jan 2018 08:12:17 AM
Modi, Sushma meet Foreign Minister of Maldives

नई दिल्ली।  मालदीव के राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन के विशेष दूत के रूप में आये विदेश मंत्री डॉ. मोहम्मद असीम ने यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की और उन्हें भरोसा दिलाया कि मालदीव भारत पहले की नीति के साथ नयी दिल्ली के साथ अपने रिश्तों को सर्वोच्च प्राथमिकता देता है।

अमित शाह हैं ‘कालेधन के बादशाह‘ : सुष्मिता देव

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार डॉ. असीम ने दोपहर बाद मोदी से मुलाकात की और अपने राष्ट्रपति की ओर से मोदी को मालदीव आने का निमंत्रण दिया जिसे मोदी ने स्वीकार कर लिया।  सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री और डॉ. असीम ने भारत एवं मालदीव के बीच साझा इतिहास, संस्कृति एवं हिन्द महासागर में साझा समुद्री हितों के कारण घनिष्ठ रिश्तों पर बातचीत की। डॉ. असीम ने‘भारत पहले’की नीति के साथ नयी दिल्ली से घनिष्ठ संबंध बनाये रखने के अपने देश के संकल्प को दोहराया और कहा कि मालदीव भारत के साथ अपने रिश्तों को सर्वोच्च प्राथमिकता देता है।

गडकरी ने नौसेना का अपमान किया: कांग्रेस

मोदी ने भी कहा कि भारत अपने निकटतम पड़ोसी मालदीव की प्रगति एवं सुरक्षा में हमेशा से एक विश्वसनीय समर्थक एवं साझेदार रहेगा।  डॉ. असीम ने मालदीव के राष्ट्रपति की ओर से मोदी को शुभकामनाएं प्रेषित कीं और उन्हें माले आने का निमंत्रण दिया। मोदी ने निमंत्रण स्वीकार करते हुए उन्हें उचित समय पर आने का आश्वासन दिया।

बच्ची के साथ दुराचार के दोषी चौकीदार को फांसी की सजा

इससे पहले उन्होंने स्वराज से मुलाकात की और दोनों देशों के बीच विकासात्मक साझेदारी को मजबूत करने और रक्षा एवं सुरक्षा सहयोग बढ़ाने पर बल दिया।  स्वराज ने भी मालदीव को भारत की पड़ोसी पहले की नीति में निहित क्षमता का पूरा दोहन किये जाने का भरोसा दिलाया।



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.