मोदी 23 अगस्त से यूएई और बहरीन दौरे परV

Samachar Jagat | Monday, 19 Aug 2019 09:35:45 AM
Modi to visit UAE and Bahrain from August 23

नई दिल्ली। विभिन्न देशों के साथ भारत के द्विपक्षीय संबंधों को नयी ऊंचाईंयां प्रदान करने के तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 23 अगस्त से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और बहरीन की यात्रा पर जायेंगे।
 
विदेश मंत्रालय ने एक वक्तव्य जारी कर कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 23-24 अगस्त के दौरान संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा पर रहेंगे जबकि 24-25 अगस्त के बीच वह बहरीन के दौरे पर होंगे।’’ 

मोदी संयुक्त अरब अमीरात में अबू धाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायेद अल नाहयान से मुलाकात कर दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय, क्षेत्रीय एवं आपसी हितों वाले अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे। प्रधानमंत्री को इस दौरान संयुक्त अरब अमीरात के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘ऑर्डर ऑफ जायेद’ से भी नवाजा जायेगा जिसकी घोषणा इस वर्ष अप्रैल में ही हुई थी।

मोदी को यह सम्मान दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मजबूती प्रदान करने के लिए दिया जायेगा। इसके अलावा किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री की यह पहली बहरीन यात्रा होगी। मोदी बहरीन के प्रिंस शेख खलीफा बिन सलमान अल खलीफा से मुलाकात कर भारत और बहरीन के बीच द्विपक्षीय, क्षेत्रीय एवं आपसी हितों वाले अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे।  

बहरीन के शाह शेख हमाद बिन इसा अल खलीफा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सम्मान में भोज भी देंगे। मोदी मनामा में श्री कृष्णा मंदिर के पुनर्निर्माण की शुरुआत भी करेंगे। भारत और बहरीन के बीच तीन हजार से अधिक संयुक्त उद्यम दोनों देशों के बीच मजबूत आर्थिक संबंधों को दर्शाता है। -{एजेंसी}



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.