मोदी को मिलेगा दूसरा कार्यकाल, लखनऊ में मेरे लिए कोई चुनौती नहीं: राजनाथ

Samachar Jagat | Monday, 06 May 2019 12:22:02 PM
Modi will get second term, no challenge for me in Lucknow: Rajnath

लखनऊ। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को दावा किया कि 23 मई से नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री के रूप में अपना नया कार्यकाल शुरू करेंगे। सिंह ने सोमवार को यहां मतदान के बाद पत्रकारों से कहा कि  मोदी 23 मई को देश के प्रधानमंत्री के रूप में अपना नया कार्यकाल शुरू करेंगे। उन्होंने कहा कि लखनऊ निर्वाचन सीट पर उन्हें महागठबंधन से कोई चुनौती नहीं मिल रही है।

उन्होंने कहा कि मैं गठबंधन उम्मीदवार पूनम सिन्हा पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता, क्योंकि मेरा मानना है कि चुनाव व्यक्तियों के बारे में नहीं बल्कि मुद्दों के बारे में हैं। भाजपा विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ रही है। सिंह ने कहा कि भाजपा ही ऐसी पार्टी है जो विकास के अलावा देश की आंतरिक और बाहरी सुरक्षा पर ध्यान दे सकती है।

हालांकि उन्होंने लखनऊ के मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की ताकि यह निर्वाचन क्षेत्र इस बार रिकॉर्ड बनाकर फर्स्ट डिवीजन से पास हो सके। लखनऊ में वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में लगभग 53 प्रतिशत मतदान हुआ था। केंद्रीय गृह मंत्री लखनऊ सीट से दूसरी बार चुनाव मैदान में हैं।

इससे पहले उन्होंने 2014 में इस सीट से चुनाव लड़ा। सिंह चार दशकों से राजनेता हैं। 1975 में उन्हें जनसंघ का जिला अध्यक्ष बनाया गया। वे 1977 में विधायक बने और 1994 में राज्यसभा में सांसद बने। 2003 और 2004 के बीच अटल बिहारी वाजपेयी के मंत्रिमंडल में वे कृषि मंत्री रहे। 2013 और 1014 से अमित शाह से पहले वह भाजपा के अध्यक्ष भी रहे। वह 2000 से 2004 के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे। 2009 में  उन्होंने गाजियाबाद लोकसभा सीट पर जीत दर्ज की थी। हालांकि उन्होंने लखनऊ के मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.