मोदी वाराणसी को देंगे ढ़ाई हजार करोड़ का दीपावली-छठ उपहार: योगी

Samachar Jagat | Friday, 09 Nov 2018 10:59:36 AM
Modi will give Diwali-Chhath gift of 2.5 billion rupees to Varanasi: Yogi

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 नवंबर को दीपावली एवं छठ पर्व के उपहार के तौर पर वाराणसी में करीब ढ़ाई हजार करोड़ रुपए के विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे, जिसके लिए यहां के निवासियों को अपने घरों पर दीपावली के दीपक जलाये रखकर अभी से ही खुशियां मनानी चाहिए।


मोदी द्बारा अपने संसदीय क्षेत्र के रामनगर में गंगा तट पर स्थित देश के प्रथम मल्टी मॉडल ट्रमिनल (बंदरगाह), बाबतपुर-वाराणसी-4 लेन मार्ग समेत कई महात्वाकांक्षी परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण एवं कार्यों की समीक्षा के बाद योगी ने मीडिया से कहा कि तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं।

प्रधानमंत्री 12 नवंबर को दिन में करीब 12 बजे यहां पहुंचेगे और एक भव्य समरोह में अनेक योजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करने के साथ ही कुछ की आधारशीला भी रखेंगे। योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी अपने संसदीय क्षे्त्र के प्रति कितने संवेदनशील हैं, यह यहां उनके द्बारा कराये जा रहे विकास कार्यों से पता चलता है। उन्होंने कहा कि मोदी अपने दौरे के दौरान दीवाली एवं छठ पर्व के शुभ अवसर पर कई बड़ी विकास परियोजनाओं का उपहार देंगे।

मल्टी मोडल टर्मिनल और बाबतपुर-वाराणसी फोर लेन मार्ग के अलावा रिग रोड फेज-1, बिजली विकास से जुड़ी आईपीडीएस एवं सीवर ट्रिटमेंट प्लांट सहित अनेक परियोजनाओं का उद्धाटन करेंगे। उन्होंने अपने दौरे की शुरुआत रामनगर के राहूल्लपुर में गंगा तट पर निर्माणाधीन बंदरगाह के स्थलीय निरीक्षण से की। उनका हेलीकॉप्टर से बंदरगाह परिसर में उतरा जहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

इसके बाद उन्होंने विकास कार्यों का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को लोकार्पण से जुड़ी तमाम औपचारिकताओं की तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए। उन्होंने हरहुआ क्षेत्र के वाजिदपुर में 12 नवंबर को मोदी की होने वाले जनसभा स्थल का भी निरीक्षण किया तथा मौके पर मौजूद अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि दीपावली पर अपने-अपने घरों पर किए गए रोशनी एवं सजावट को काशीवासी 12 नवंबर तक यूं ही रहने दें और अभी से ही खुशियां मनाएं। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.