मोदी को विश्वास ब्रिटेन और स्वीडन से सम्बन्ध होंगे और प्रगाढ़

Samachar Jagat | Monday, 16 Apr 2018 09:04:15 AM
Modi will have a relationship with Britain and Sweden and will be strong

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्वास व्यक्त किया है कि उनकी ब्रिटेन और स्वीडन की आगामी यात्रा इन देशों के साथ सम्बन्धों को और प्रगाढ़ करने में फायदेमंद साबित होगी। मोदी ने स्वीडन और ब्रिटेन की आज से शुरू यात्रा से पहले जारी वक्तव्य में कहा कि वह 17 से 20 अप्रैल तक स्वीडन और ब्रिटेन की यात्रा पर रहेंगे।

जम्मू कश्मीर कांग्रेस अध्यक्ष को हटाएं राहुल: जावड़ेकर

इस दौरान वह द्विपक्षीय बैठकों के अलावा भारत तथा नार्वे, फिनलैंड, आईलैंड, डेनमार्क शिखर सम्मेलन और राष्ट्रमंडल देशों के प्रमुखों की बैठक को संबोधित करेंगे। मोदी ने कहा कि वह स्वीडन के प्रधानमंत्री स्टेफान लोफवेन के निमंत्रण पर 17 अप्रैल को स्टाकहोम में रहेंगे। स्वीडन की यह उनकी पहली यात्रा होगी। भारत और स्वीडन के बीच गहरे दोस्ताना सम्बन्ध हैं जो लोकतांत्रिक मूल्यों और मुक्त, समावेशी एवं नियमों वाली वैश्विक व्यवस्था पर आधारित है।

केंद्रीय गृह सचिव बोले, माओवाद प्रभावित इलाके घटे, 44 जिलों को सूची से हटाया 

मोदी ने कहा, मैं और लोफवेन दोनों देशों की व्यवसाय जगत की प्रमुख हस्तियों से बातचीत करेंगे। इस बातचीत में व्यापार एवं निवेश, नवोन्मेष, कौशल विकास, स्मार्ट सिटी, स्वच्छ ऊर्जा तथा स्वास्थ्य एवं डिजिटलाइजेशन पर परस्पर सहयोग की कार्ययोजना तैयार की जाएगी। मैं स्वीडन के राजा कार्ल सोलह गुस्ताफ से मुलाकात करूंगा। -एजेंसी 

किशोरी से रेप के मामलों में मौत की सजा का प्रावधान करने के लिए विधेयक लाया जाए: फारूक अब्दुल्ला



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.