मोदी करेंगे ग्लोबल मोबिलिटी शिखर सम्मेलन का शुभारंभ

Samachar Jagat | Thursday, 06 Sep 2018 04:17:02 PM
Modi will launch Global Mobility Summit

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शेयर्ड, कनेक्टेड और शून्य उत्सर्जन को देश की मोबिलिटी में बढ़ावा देने तथा इसको लेकर नीति आदि पर विचार-विमर्श के लिये नीति आयोग द्वारा आयोजित किये जा रहे दो दिवसीय वैश्विक मोबिलिटी शिखर सम्मेलन ‘मूव’ का शुक्रवार को यहां शुभारंभ करेंगे।

नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत ने गुरुवार को यहां सडक़ परिवहन, ऊर्जा और इलेक्ट्रानिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में संवाददाताओं को यह जानकारी देते हुए कहा कि अपने तरह का यह पहला शिखर सम्मेलन है जिसमें पूरे विश्व से 2,200 प्रतिभागियों के शामिल होने की उम्मीद है। इनमें सरकार, उद्योग, शोध-संगठनों, अकादमिक जगत, थिंक-टैंक और सिविल सोसायटी की हस्तियां शामिल हैं। उन्होंने कहा कि उद्घाटन सत्र को 11 वैश्विक सीईओ भी संबोधित करेंगे। इसके बाद 12 सीईओ एक पैचल परिचर्चा में अपने विचार रखेंगे। 

उन्होंने कहा कि सम्मेलन में 30 से अधिक वैश्विक सीईओ, 100 से अधिक राज्यों के अधिकारी, 100 से अधिक विदेशी प्रतिनिधि और 200 से अधिक भारतीय कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) भाग लेंगे। इसके साथ ही भारत में स्थिति दूतावास एवं उच्चायोग के अधिकारी के साथ ही अमेरिका, जापान,सिंगापुर, दक्षिण अफ्रीका, दक्षिण कोरिया, न्यूजीलैंड, आस्ट्रिया, जर्मनी, ब्राजील और कई अन्य देशों की निजी कंपनियां भी शिरकत करेंगी।
एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.