सात राज्यों में मानसूनी बारिश का कहर: अब तक बाढ़ में 774 लोगों की मौत, कई हुए बेघर

Samachar Jagat | Monday, 13 Aug 2018 08:53:53 AM
Monsoon rains in seven states, 774 dead in floods

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। गृह मंत्रालय ने रविवार को कहा कि मानसून के इस मौसम में सात राज्यों में बाढ़ और बारिश से जुड़ी घटनाओं में अभी तक 774 लोगों की मौत हो गई है। गृह मंत्रालय के नेशनल इमर्जेंसी रिस्पांस सेंटर (एनईआरसी) के मुताबिक बाढ़ और बारिश के कारण केरल में 187, उत्तर प्रदेश में 171, पश्चिम बंगाल में 170 और महाराष्ट्र में 139 लोगों की जान गई है।

मोदी का हमारी एकता पर हमला करना उनकी घबराहट दिखाता है : विपक्ष 

आंकड़ों में कहा गया है कि गुजरात में 52, असम में 45 और नगालैंड में आठ लोगों की मौत हुई है। केरल में 22 और पश्चिम बंगाल में पांच लोग लापता भी हैं। राज्यों में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 245 लोग जख्मी हुए हैं।

केरल में बाढ़ के दौरान क्षतिग्रस्त पासपोर्ट को निशुल्क बदला जाएगा : स्वराज 

बारिश और बाढ़ की विभीषिका से महाराष्ट्र के 26, असम के 23, पश्चिम बंगाल के 22, केरल के 14, उत्तर प्रदेश के 12, नगालैंड के 11 और गुजरात के 10 जिले सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं। असम में एनडीआरएफ की 15, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल में आठ-आठ, गुजरात में सात, केरल में 4, महाराष्ट्र में चार और नगालैंड में एक टीम को तैनात किया गया है।

इसी बीच राष्ट्रीय राजधानी में आज मौसम सुहाना रहा। शहर में दिन का तापमान 32.5 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से दो डिग्री कम है। शहर में दिन भर बादल छाए रहे लेकिन सफदरजंग वेधशाला के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में आज बारिश नहीं हुई। सफदरजंग वेधशाला के आंकड़ों को शहर के लिहाज से आधिकारिक माना जाता है।

राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग ने कल दिल्ली में आकाश में बादल छाये रहने और हल्की से मध्यम बारिश की संभावना प्रकट की है। शहर में कल अधिकतम तापमान के 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान के 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.