कर्नाटक चुनाव के लिए 1.4 लाख से ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात : राजू

Samachar Jagat | Friday, 11 May 2018 02:24:04 PM
More than 1.4 lakh security personnel deployed for Karnataka elections: Raju

बेंगलुरु। कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक नीलमणि राजू ने शुक्रवार को कहा कि विधानसभा की 223 सीटों पर निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित कराने के लिए सुरक्षा व्यवस्था को चाकचौबंद कर 1.4 लाख से अधिक सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है और शरारती तत्वों पर कड़ी नजर रखने को कहा गया है।

मोदी और ओली ने साथ मिलकर किया जनकपुर-अयोध्या सीधी बस सेवा का उद्घाटन 

राजू ने यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि राज्य में सुरक्षा की दृष्टि से निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव कराने के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस और अन्य बलों के जवानों तथा अधिकारियों को सुरक्षा का जिम्मा सौंपा गया है। इसके लिए कई अन्य राज्यों से भी पुलिस बलों को मंगाया गया है और बड़ी संख्या में एसएसबी और आईटीबीपी तथा अन्य अर्द्धसैनिक बलों के जवानों की तैनाती की गई है।

राज्य की 15वीं विधानसभा चुनाव के लिए 58302 मतदान केंद्र बनाए गए हैं जिनमें से 12000 संवेदनशील और 21 हजार 464 केंद्रों को कम संवेदनशील मानते हुए मतदान केंद्रों के बाहर अद्धैसैनिक बलों के जवानों को तैनात किया गया हैं।

मोदी और ओली ने साथ मिलकर किया जनकपुर-अयोध्या सीधी बस सेवा का उद्घाटन 

राज्य की सीमाओं पर चौकसी कड़ी की गई है। शरारती तत्वों पर पैनी नजर रखी जा रही है और कई शरारती तत्वों को सुरक्षात्मक उपाय के तहत हिरासत में लिया जा चुका है और आज भी पुलिस विभिन्न क्षेत्रों में इस तरह की कार्रवाई कर सकती है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.