मुंबई में शेयर कारोबारी के कार्यालय से हुई लूट के मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार

Samachar Jagat | Sunday, 27 Nov 2016 04:33:27 AM
मुंबई में शेयर कारोबारी के कार्यालय से हुई लूट के मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स(एसटीएफ) ने मुंबई में एक शेयर कारोबारी के कार्यालय में 75 लाख रुपये की डकैती के मामले में मुख्य आरोपी को आज वाराणसी से गिरफ्तार कर लिया। 
एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक ने बताया कि गत चार अक्टूबर को शेयर कारोबारी महेश लक्ष्मीकान्त थानवी के डा0 कावसजी स्ट्रीट, धोबी तालाब मुम्बई स्थित कार्यालय में घुसकर 11 डकैतों ने तमंचों से धमकाकर लोगों को बंधक बना लिया और 75 लाख रूपये की नगदी एवं चार मोबाइल फोन लूट ले गये थे। 
इस मामले में मुम्बई के आजाद मैदान थाने में मामला दर्ज कराया गया था। पुलिस ने विवेचना के दौरान सात अभियुक्तों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ पर घटना में मुख्य आरोपी के रुप में उत्तर प्रदेश के जौनपुर निवासी आकाश उर्फ राजू यादव का नाम प्रकाश में आया। 
श्री पाठक ने बताया कि मुम्बई पुलिस ने मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ, उत्तर प्रदेश से सहयोग मांगा गया था। इसी बीच, एसटीएफ को सूचना मिली कि मुम्बई में हुई 75 लाख रूपये डकैती में शामिल मुख्य आरोपी वाराणसी के कैन्टोनमेन्ट क्षेत्र के आशियाना तिराहा स्थित वरूणा पुल के पास खड़ा है और किसी की प्रतीक्षा कर रहा है। 
इस पर महाराष्ट्र पुलिस और एसटीएफ टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए बताये गये स्थान पर पहुंचकर अभियुक्त आकाश कुमार उर्फ राजू यादव उर्फ पंकज पाण्डेय उर्फ विशाल भसह गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक मोटरसाइकिल और तीन मोबाइल फोन बरामद किये गए। पूछताछ में अभियुक्त आकाश कुमार ने मुंबई में शेयर कारोबारी महेश लक्ष्मीकान्त थानवी के कार्यालय में हुई लूट की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया। 
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अभियुक्त आकाश कुमार के खिलाफ वाराणसी एवं आसपास जिलों के विभिन्न थानों में लूट, हत्या के प्रयास, एवं रंगदारी मांगने आदि के कई मामले दर्ज हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.