मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप केस: मुख्यमंत्री नी​तीश कुमार के खिलाफ CBI जांच के आदेश

Samachar Jagat | Saturday, 16 Feb 2019 04:24:52 PM
Muzaffarpur Shelter Home Rape Case: Order for CBI probe against Chief Minister Nitish Kumar

नई दिल्ली। बिहार के सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ शनिवार को पॉक्सो की एक ​अदालत न मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले में CBI जांच के आदेश दिए है। नीतीश कुमार के साथ कोर्ट ने समाज कल्याण विभाग के प्रधान सचिव अतुल प्रसाद और तत्कालिन डीएम धर्मेंद्र सिंह के खिलाफ भी जांच के आदेश दिए है। हालांकि इससे पहले सात फरवरी को सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई करते हुए इस मामले की सुनवाई बिहार से नई दिल्ली की अदालत में ​स्थानांतरित करने का आदेश दिया था। 

इसके बाद इस मामले की सुनवाई पटना से साकेत पॉक्सो कोर्ट में ट्रांसफर कर दी गई थी। इस पर कोर्ट ने जज को आदेश दिया था कि दो हफ्ते के अंदर ट्रायल शुरू करें और छह महीने के अंदार इसे खत्म करें। बता दें कि इस मामले में गिरफ्तार डॉक्टर अश्विनी ने अपने वकील के जरिए अर्जी दायर की थी। इसमें मांग की थी कि बालिका गृह के संचालन में सीएम नीतीश कुमार, अतुल प्रसाद और धर्मेंद्र सिंह की भूमिका की जांच की जाए। 

इस अर्जी में कहा गया था कि साल 2013 से ही बालिका गृह को नियमित भुगतान किया जाता रहा था। इस पर सवाल उठाया गया कि इसमें बिना मिलीभगत और प्राशासनिक शह के यह संभव नहीं था। रूटीन जांच में बालिकागृह के संचालन के मामले को अधिकारी क्लीन चिट देते रहे है।

 

गौरतलब है कि बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह में 34 लडकियों के साथ दुष्कर्म का खुलासा हुआ था। इसके बाद इस बात को लेकर राजनीतिक बहस तेज हो गई थी। इस कांड का खुलासा टाटा इंस्टीट्यूट आफ सोशल की रिपोर्ट में हुआ। इसके बाद सरकार पर विपक्षी पार्टियों ने सीबीआई जांच की सिफारिश की गई थी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.