नागपुर में आरएसएस का विजयदशमी उत्सव, गडकरी, फडणवीस संग नाडर भी पहुंचे

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Oct 2019 11:10:29 AM
Nadars with Gadkari, Fadnavis also reach RSS's Vijayadashami festival in Nagpur

इंटरनेट डेस्क। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नागपुर स्थित मुख्यालय में मंगलवार को विजयदशमी उत्सव मनाया गया। इस दौरान संघ प्रमुख मोहन भागवत, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, जनरल (रि.) वीके सिंह, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ ही एचसीएल के संस्थापक शिव नाडर भी कार्यक्रम में पहुंचे। शिव नाडर इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि हैं। कार्यक्रम के दौरान परेड का भी आयोजन किया गया. गौरतलब है कि विजयादशमी के दिन 1925 में केशव बलिराम हेडगेवार ने आरएसएस की स्थापना की थी. उसके बाद से विजयदशमी के दिन हर साल नागपुर में यह उत्सव धूमधाम से मनाया जाता है।


loading...

पैन और आधार को लिंक करने की समय सीमा बढ़ी

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के लिए मोदी सरकार की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि जन अपेक्षाओं को प्रत्यक्ष में साकार कर, जन भावनाओं का सम्मान करते हुए देशहित में उनकी इच्छाएं पूर्ण करने का साहस दोबारा चुने हुए सरकार में है। धारा 370 को अप्रभावी बनाने के सरकार के काम से यह बात सिद्ध हुई है। पाकिस्तान के पीएम पर निशाना साधते हुए आरएसएस चीफ ने कहा कि अपने गलत काम छुपाने के लिए संघ को कोसो, ये मंत्र इमरान खान ने भी सीख लिया है।

विदेश में भी गांधी परिवार के साथ जाएंगी एसपीजी, मोदी सरकार ने बदले एसपीजी के नियम!

विजयादशमी के मौके पर नागरपुर में आयोजित कार्यक्रम में आरएसएस प्रमुख ने देश की सुरक्षा व्यवस्था, भारतीय सेना की तैयारी और सुरक्षा नीति के मोर्चे पर भी केंद्र सरकार की तारीफ की। पीएम मोदी की प्रशंसा करते हुए भागवत ने कहा कि इस सरकार ने भी कई कड़े फैसले लेकर बताया कि उसे जनभावना की समझ है। इस दौरान भागवत ने उन पर भी निशाना साधा जो देश के विकास में बाधा बने हुए हैं। साथ ही उन्होंने महात्मा गांधी और गुरुनानक देव को भी याद किया। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.