केन्द्र से मिली धनराशि का इस्तेमाल नहीं कर सके नायडू : मोदी

Samachar Jagat | Sunday, 10 Feb 2019 02:35:21 PM
Naidu can not use funds from Center: Modi

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

गुंटूर (आंध्रप्रदेश)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चन्द्रबाबू नायडू की कटु आलोचना करते हुए कहा कि तेदेपा प्रमुख राज्य के विकास के वादों से यू-टर्न लेकर सिर्फ राजग सरकार की योजनाओं की नकल का प्रयास कर रहे हैं। मोदी ने यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने विशेष दर्ज़ा के मुकाबले आंध्र प्रदेश को बहुत ज्यादा दिया।


आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने इस पैकेज को माना/स्वीकार भी किया लेकिन धन का समुचित प्रयोग करने में विफल रहने और राज्य का विकास नहीं कर पाने पर उन्होंने यू-टर्न ले लिया। कांग्रेस-तेदेपा गठबंधन के लिए नायडू पर तंज करते हुए मोदी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री एन. टी. रामा राव (एनटीआर) ने कांग्रेस के अहम से पीड़ित होकर आंध्र प्रदेश को 'कांग्रेस मुक्त’ बनाने के लिए पार्टी का गठन किया था।

उन्होंने कहा कि हां, नायडू उनसे वरिष्ठ हैं, लेकिन सिर्फ चुनाव हारने, पाला बदलने और अपने ससुर (एनटी रामा राव) को धोखा देने में। उन्होंने कहा कि वह मुझे याद दिलाते रहते हैं कि वह वरिष्ठ हैं। इसमें कोई दो-राय नहीं है। उन्होंने कहा कि चूंकि आप वरिष्ठ हैं, मैंने कभी आपका अपमान नहीं किया। आप पाले बदलने में वरिष्ठ हैं।

मोदी ने कहा कि अपने ही ससुर की पीठ में छुरा भोंकने वाला वरिष्ठ। एक वरिष्ठ चुनाव-दर-चुनाव हार रहा है, जबकि मैं नहीं। उन्होंने कहा कि यहां तक कि नायडू आज जिसे गालियां दे रहे हैं, कल उसी को गले लगाने में भी वरिष्ठ हैं। मोदी ने आरोप लगाया कि चूंकि केन्द्र ने आंध्र प्रदेश को दिए गए धन के एक-एक पैसे का हिसाब मांगा है, इसलिए नायडू उनके खिलाफ हैं। उन्होंने कहा कि नायडू ने एनटीआर के पद-चिह्नों पर चलने का वादा किया है, क्या वह चल सके हैं? उन्होंने कहा कि (कांग्रेस के शासनकाल में) दिल्ली का अहम हमेशा राज्यों का अपमान करता था।

इसलिए एनटीआर ने आंध्र प्रदेश को कांग्रेस मुक्त बनाने का फैसला लिया था और तेदेपा का गठन किया। नायडू के कांग्रेस के साथ हाथ मिलाने पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा, जिस तेदेपा नेता को नामदारों के अहम का विरोध करना चाहिए था और उसे चकनाचूर करना चाहिए था, वह उनके साथ हाथ मिला रहे हैं। मोदी ने कहा कि इस चौकीदार ने उनकी नींद खराब कर दी है.... आंध्र प्रदेश को दिए हर पैसे का हिसाब चाहता है।

प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि अमरावती के पुन:विकास का वादा करने वाले मुख्यमंत्री अब अपने विकास में जुटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि नायडू गरीबों के लिए नई योजनाएं शुरू करने के स्थान पर राजग सरकार की योजनाओं को अपना बताते रहे हैं। देश को स्वच्छ ऊर्ज़ा मुहैया कराने के संबंध में मोदी ने कहा कि 60 साल में जहां सिर्फ 12 करोड़ गैस कनेक्शन दिये गए थे तो वहीं राजग सरकार ने सिर्फ चार साल में 13 करोड़ कनेक्शन दिए हैं। इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने दो पेट्रोलियम और गैस परियोजनाएं देश को समर्पित कीं।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.