महापुरुषों के क्षेत्र में उन्हीं के नाम पर होगा सड़कों का नामकरण : मौर्य

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Sep 2018 01:29:56 PM
Names of roads will be named in field of great men: Maurya

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि अब सूबे में क्षेत्र विशेष के महापुरुषों के इलाके की सड़कों का नामकरण उन्हीं के नाम पर किया जाएगा। मौर्य ने लोक निर्माण विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि अब क्षेत्र विशेष के महापुरूषों के क्षेत्र की सड़कों का नामकरण उन्हीं के नाम पर किया जाएगा।

पेपर लीक में शामिल लोगों के विरूद्ध एनएसए लगाया जाएगा: योगी आदित्यनाथ

साथ ही राष्ट्रीय और अन्तरराष्ट्रीय स्तर के महापुरूषों के नाम पर सभी 54 अंतरराज्यीय सम्पर्क मार्गों का नामकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इन सम्पर्क मांर्गों पर प्रवेश द्बार बनाए जाएंगे और इन मार्गों पर हरियाली विकसित करने के साथ-साथ क्षेत्र विशेष के ऐतिहासिक स्थल अथवा महापुरूष के व्यक्तित्व एवं कृतित्व का उल्लेख किया जाएगा।

विश्व हिंदू कांग्रेस में मुख्य वक्ता के तौर पर शामिल होंगे RSS प्रमुख मोहन भागवत

दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की कर्मभूमि लखनऊ में विभिन्न विकास कार्यों का नामकरण उन्हीं के नाम पर किया जाएगा। उप मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को जनप्रतिनिधियों से प्राप्त प्रस्तावों के सभी स्वीकृत कार्य पूर्ण करने में तेजी लाने के निर्देश भी दिए।

उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य सभी प्रकार के मार्गों को ठीक करना है चाहे वह किसी भी योजना के हों। उन्होंने कहा कि भारत-नेपाल की सीमा सुरक्षा की दृष्टि से अति महत्वपूर्ण है। उस क्षेत्र के महत्व को दृष्टिगत रखते हुए कार्य योजना बनाएं और सर्वोच्च प्राथमिकता दें।

डॉक्टरों ने जताई हार्दिक की सेहत पर चिंता, गुजरात सरकार ने अनशन तुड़वाने ​के लिए मनाना किया शुरू 

मौर्य ने कहा कि वर्षा की वजह से जो सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई हैं उनकी मरम्मत एवं गड्ढ़ामुक्ति के लिए धनराशि जारी कर दी गई है और सभी जिम्मेदार अभियन्ताओं को पूर्ण गुणवत्ता के साथ सड़कें जल्द से जल्द ठीक करने के निर्देश दिए गए हैं।

मोदी सरकार 'गंभीर आर्थिक संकट’ को स्वीकारने के लिए भी तैयार नहीं : कांग्रेस



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.