एससीओ की बैठक में हिस्सा लेने क्विंगदाओ पहुंचे नरेन्द्र मोदी

Samachar Jagat | Saturday, 09 Jun 2018 02:21:04 PM
Narendra Modi arrived in Qingdao to attend SCO meeting

क्विंगदाओ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मोदी शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की वार्षिक बैठक में हिस्सा लेने के लिए शनिवार को चीन के शहर क्विंगदाओ पहुंच गए जहां उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया।

भारत एससीओ की बैठक में पहली बार पूर्ण सदस्य के तौर पर हिस्सा ले रहा है। भारत को उम्मीद है कि इस बैठक का परिणाम सभी सदस्य देशों के लिए सकारात्मक रहेगा। मोदी बैठक से इतर कई सदस्य देशों के प्रमुखों से भी मिलेंगे और विचारों का आदान-प्रदान करेंगे। वह चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से भी मुलाकात करेंगे।

प्रधानमंत्री ने रवाना होने से पहले एक बयान में कहा कि वह परिषद के पूर्ण सदस्य के तौर पर भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने को लेकर काफी उत्साहित हैं।

उन्होंने कहा कि संगठन के पास आतंकवाद से लडऩे, अलगाववाद और अतिवाद जैसी समस्याओं से निपटने, क्षेत्रों को आपस में जोडऩे, वाणिज्य, सीमा शुल्क, न्याय, स्वास्थ्य, कृषि, पर्यावरण सुरक्षा के मुद्दों पर चर्चा के साथ-साथ, आपदा जोखिम कम करने तथा लोगों के बीच आपसी संबंधों को बढ़ाने का एक विशाल एजेंडा है।

उन्होंने कहा कि क्विंगदाओ शिखर बैठक संगठन के एजेंडे को और मजबूत करेगी तथा इससे संगठन और भारत के बीच संबंधों की एक नई शुुरुआत होगी।-एजेंसी
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.