नेशनल कांफ्रेस, माकपा, पीडीपी ने संघर्ष विराम खत्म करने को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

Samachar Jagat | Monday, 18 Jun 2018 05:31:38 PM
National Conference, CPI (M), PDP tells unfortunate to end ceasefire

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सत्तारूढ़ पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) और नेशनल कांफ्रेस और कांग्रेस समेत विपक्षी दलों ने रमजान संघर्ष विराम खत्म करने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। पीडीपी के सहयोगी दल हालांकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है।

केंद्र ने जम्मू-कश्मीर में रमजान के महीने में आतंकवादियों के खिलाफ स्थगित किए अभियानों की अवधि आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने रविवार को एक बयान में कहा था कि आतंकवादियों के खिलाफ अभियान फिर शुरू किया जाएगा।

कांग्रेस ने दलितों के लिए कुछ नहीं किया, एससी-एसटी की परिभाषा भी नहीं जानते पार्टी के अध्यक्ष: भाजपा

भाजपा ने केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि आतंकवाद को समाप्त करने के लिए यही एक रास्ता है। पीडीपी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि संघर्ष विराम को समाप्त करना दुर्भाग्यपूर्ण है।

नई शिक्षा नीति का ड्राफ्ट तैयार : जावड़ेकर

उन्होंने कहा कि घाटी में हालात सामान्य करने के उद्देश्य से राज्य सरकार और अन्य राजनीतिक दलों के आग्रह पर केंद्र सरकार ने रमजान के दौरान आतंकवादियों के खिलाफ अभियान को रोका था। रमजान के दौरान आतंकवादियों ने हमलों को और तेज किया।

 इसका कारण संघर्ष विराम को आगे बढ़ाना केंद्र सरकार के लिए असंभव हो गया। भाजपा के नेता तथा राज्य विधानसभा के सभापति निर्मल सिंह ने कहा कि आतंकवादी संघर्ष विराम का फायदा उठा रहे थे। पाकिस्तान तथा आतंकवादी ईद के दिन भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आए।   

केशव ने ठहराया कश्मीर समस्या के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार 

आतंकवादियों के खिलाफ अभियान को शुरू करना जरूरी हो गया था। नेशनल कांफ्रेंस के उपाधाय्क्ष उमर अब्दुल्ला ने रमजान संघर्ष विराम के विफल होने का जश्न मना रहे लोगों की आलोचना करते हुए कहा कि हमारे दुश्मन ने इसकी विफलता की घोषणा की है।

बिटक्वाइन मामले में पूर्व विधायक कोटडिया भगोड़ा घोषित

 नेशनल कांफ्रेंस के मुख्य प्रवक्ता आगा रुहुल्ला ने कहा कि बिना होमवर्क के ही सरकार ने आतंकवादियों के खिलाफ अभियान को रोकने का फैसला किया था।  माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेता मोहम्मद यूसुफ तारीगामी ने कहा कि सुरक्षा बलों की ओर से आतंकवादियों के खिलाफ अभियान को रोकने से घाटी के लोगों को कुछ राहत मिली है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.