नेशनल कांफ्रेंस सांसदों ने फारूक की हिरासत पर लोस में विरोध जताया

Samachar Jagat | Thursday, 28 Nov 2019 02:40:39 PM
National Conference MPs protest in Loos on Farooq's custody

नई दिल्ली। नेशनल कांफ्रेंस के दो सांसदों ने बृहस्पतिवार को अपनी पार्टी के नेता फारूक अब्दुल्ला की हिरासत का मुद्दा उठाया। श्रीनगर से सांसद फारूक अब्दुल्ला जनसुरक्षा कानून के तहत हिरासत में हैं। नेशनल कांफ्रेंस के दो सांसद हसनैन मसूदी और मोहम्मद अकबर लोन निचले सदन में इस विषय को उठाते हुए विपक्षी बेंच की अगली कतार में आ गए और अब्दुल्ला को नजरबंद किये जाने के खिलाफ विरोध दर्ज कराया।


loading...

मसूदी ने स्पीकर ओम बिरला से कहा, फारूक अब्दुल्ला सदन के वरिष्ठ सदस्य हैं। वे चार महीने से हिरासत में हैं। कृपया कुछ कीजिए।  अध्यक्ष ने उनसे अपने स्थान पर जाने को कहा लेकिन नेकां सदस्य अपनी बात रखना चाहते थे। स्पीकर से इस संबंध में अनुमति नहीं मिलने पर उन्होंने सदन से वाकआउट किया। पूर्व मुख्यमंत्री तथा श्रीनगर लोकसभा सीट से सांसद फारूक अब्दुल्ला को विवादित जन सुरक्षा कानून के तहत हिरासत में रखा गया है। यह कानून 1978 में फारूक के पिता एवं नेशनल कॉन्फ्रेन्स के संस्थापक शेख मोहम्मद अब्दुल्ला ने मुख्यमंत्री रहते हुए लागू किया था। -(एजेंसी)

loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.