नवीन पटनायक ने राजग उम्मीदवार का समर्थन कर लोगों से धोखा किया : कांग्रेस

Samachar Jagat | Thursday, 09 Aug 2018 05:14:24 PM
Naveen Patnaik cheated people by supporting NDA candidate: Congress

भुवनेश्वर। ओडिशा प्रदेश कांग्रेस समिति(ओपीसीसी) ने गुरुवार को आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अपनी पार्टी के ‘गलत कार्यों’ का खुलासा करने से सीबीआई को रोकने के लिए राज्यसभा के उपसभापति के चुनाव में राजग के प्रत्याशी का समर्थन करके लोगों के साथ विश्वासघात किया है।

ओपीसीसी अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने ट्विटर पोस्ट पर आरोप लगाया, ‘‘बीजद का राज्यसभा के उपसभापति के चुनाव में राजग प्रत्याशी का समर्थन करना हैरान करने वाला नहीं है। यह बीजद के कारनामों का खुलासा करने से सीबीआई को रोकने की कोशिश है।

निरंजन ने आगे दावा किया कि मुख्यमंत्री का कदम बीजेपी और बीजद के बीच समझौते के बारे मे बातचीत प्रतीत होता है। उन्होंने एक बयान में कहा कि यह बीजेपी और बीजद के बीच सीटों के बंटवारे पर चल रही चर्चाओं की अफवाहों को बल देता है।

उन्होंने कहा कि बीजद, भाजपा और कांग्रेस दोनों से समान दूरी बनाए रखने का झूठा दावा करके कई वर्षों से ओडिशा के लोगों को धोखा दे रही है। लेकिन अब उसका असली चरित्र सामने आ गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि नवीन पटनायक पूर्ववर्ती संप्रग सरकार और बीजेपी नीत राजग सरकार पर राज्य को नजरंअदाज करने का आरोप लगाकर ओडिशा की 4.35 करोड़ जनता को भ्रमित करते रहे हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि दूसरी ओर मुख्यमंत्री ने बड़ी चालाकी से नोटबंदी, जीएसटी लागू करने, राष्ट्रपति चुनाव और लोकसभा तथा विधानसभा चुनाव साथ कराने जैसे ज्यादातर मुद्दों पर भाजपा का समर्थन किया है।

उन्होंने कहा कि अब नवीन पटनायक ने राज्यसभा के उपसभापति पद के चुनाव में एक फोन कॉल के बाद राजग प्रत्याशी को समर्थन देने की घोषणा करके अपने आप को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वफादार साबित कर दिया है।

निरंजन ने आरोप लगाया कि गिरगिट की तरह रंग बदलकर बीजद प्रमुख हमेशा अपने निहित स्वार्थों के लिए राज्य के हितों का बलिदान देते रहे हैं। बहरहाल, बीजद ने अपने फैसले पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि पार्टी और जदयू के बीच विचारधारा संबंधी समानताएं हैं। राजग के निर्वाचित प्रत्याशी हरिवंश नारायण सिंह जदयू के हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.