भारतीय रेलवे शताब्दी, तेजस और गतिमान एक्सप्रेस का किराया 25 प्रतिशत कम करेगा

Samachar Jagat | Wednesday, 28 Aug 2019 09:49:54 AM
ndian Railways will reduce fare of Shatabdi, Tejas and Gatiman Express by 25 percent


इंटरनेट डेस्क। भारतीय रेलवे की ओर से शताब्दी एक्सप्रेस, तेजस एक्सपे्रस और गतिमान एक्सपे्रस में सफर करने वाले यात्रियों को भारतीय रेलवे किराये में कटौती करने का प्रावधान किया जा रहा है।


loading...

भारतीय रेलवे इन ट्रेनों में 25 प्रतिशत किराया कम करने की योजना का लागू करने का विचार बना रहा है। भारतीय रेलवे ने रोडवेज और सस्ती एयरलाइन से मिल रही कड़ी प्रतिस्पर्धा के चलते ये फैसला लिया है। इन ट्रेनों का किराया ज्यादा होने की वजह से यात्री सफर करने से परहेज कर रहे थे। जिन ट्रेनों की आधी सीटें खाली रह जाती है उनमें ये रियायत दी जाएंगी।

यह रियायत वातानुकूलित कुर्सी यान, एक्जीक्यूटिव कुर्सी यान सीटों के आधार पर किराये में दी जाएंगी और आरक्षण शुल्क, सुपरफास्ट शुल्क और अन्य अलग से लगाएं जाएंगे। जिन टेªन में यह छूट लागू होगी, उस ट्रेन मे अन्य सभी रियायते नहीं मिलेंगी। साथ ही डायनेमिक फेयर भी नहीं लगेगा। रेलवे ने जोन 30 सितंबर तक ऐसी ट्रेनों की सूीच तैयार करने के निर्देश दिएं गएं है।

पिछले कुछ वर्षों में रेलवे के किरायों में बढ़ोतरी ही देखी जा रही थी। ऐसे में उस रूट पर प्लेन का किराया या तो बराबर है या फिर है। ऐसे में रेलवे के यात्री रेल के मुकाबले प्लेन से सफर करना अधिक पसंद कर रहे थे। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.